Upcoming movies in 2023

इस साल बड़े पर्दे पर धमाल मचाने आ रहीं ये फिल्में, यहां देखें रिलीज डेट के साथ पूरी जानकारी

Upcoming movies in 2023 इस साल रिलीज होने वाली हैं ये दमदार एक्शन फिल्में, टिकी हैं सबकी निगाहें, यहां देखे पूरी जानकारी

Edited By :   Modified Date:  February 27, 2023 / 07:07 PM IST, Published Date : February 27, 2023/7:06 pm IST

Upcoming movies in 2023: साल का पहला और दूसरा महीना पूरी तरह से शाहरुख खान के नाम रहा। लगभग 4 सालों बाद शाहरुख खान बड़े पर्दे पर ‘पठान’ में लीड रोल में नजर आए थे। इस फिल्म में शाहरुख ने पहली बार फुल एक्शन किया था। इस फिल्म ने वर्ल्ड वाइड 1000 करोड़ और भारत में सभी भाषाओं को मिलाकर 500 करोड़ रुपये का बिजनेस कर लिया है। इसके बाद कार्तिक आर्यन की फिल्म ‘शहजादा’ और अक्षय कुमार-इमरान हाशमी की फिल्म ‘सेल्फी’ आयी लेकिन दोनों ही फिल्में बॉक्स ऑफिस पर औंधे मुंह गिरी। लेकिन इस साल एक के बाद एक कई बॉलीवुड फिल्में रिलीज होने वाली हैं। इनमें कई एक्शन फिल्में भी होंगी। चलिए हम आपको बताते हैं इस साल कौन सी एक्शन फिल्में रिलीज होने के लिए लाइन में खड़े हैं।

भोला

Upcoming movies in 2023: अजय देवगन के निर्देशन में बनने वाली फिल्म ‘भोला’ में अजय देवगन खुद भी एक्शन करते नजर आ रहे हैं। यह एक एक्शन ड्रामा फिल्म है। यह साल 2019 में आयी तमिल फिल्म ‘कैथी’ का हिंदी रिमेक है। इस फिल्म में अजय देवगन के अलावा तब्बू, दीपक डोबरियाल, संजय मिश्रा, विनीत कुमार, गजराज राव प्रमुख किरदारों में नजर आने वाले हैं। यह फिल्म 30 मार्च को रिलीज होगी।

किसी का भाई किसी की जान

Upcoming movies in 2023: सलमान खान और पूजा हेगड़े स्टारर फिल्म ‘किसी का भाई किसी की जान’ ईद पर सलमान खान की तरफ से अपने फैंस के लिए तोहफा साबित होने वाली है। यह एक फैमिली ड्रामा फिल्म है। इस फिल्म का ट्रेलर 25 जनवरी को शाहरुख खान की फिल्म ‘पठान’ के साथ रिलीज हुआ था। यह फिल्म 21 अप्रैल को रिलीज होगी।

जवान

Upcoming movies in 2023: अपनी कमबैक फिल्म ‘पठान’ की सफलता से आगे बढ़ते हुए अब शाहरुख खान अपनी अगली फिल्म ‘जवान’ को लेकर व्यस्त हैं। शाहरुख खान के अलावा इस फिल्म में साउथ की लेडी सुपरस्टार नयनतारा भी नजर आने वाली हैं। बताया जाता है कि इस फिल्म में सान्या मल्होत्रा, विजय सेतुपति और सुनील ग्रोवर प्रमुख किरदारों में हैं। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो इस फिल्म में दीपिका पादुकोण स्पेशल अपीयरेंस में दिखेंगी। 2 जून को ‘जवान’ सिनेमा हॉल में रिलीज होगी।

योद्धा

Upcoming movies in 2023: सिद्धार्थ मल्होत्रा की एक्शन थ्रिलर फिल्म ‘योद्धा’ एक सत्य घटना पर आधारित बनाई जाती है। इस फिल्म में सिद्धार्थ मल्होत्रा के साथ दिशा पटानी और राशि खन्ना नजर आने वाली हैं। इससे पहले ओटीटी पर सिद्धार्थ मल्होत्रा की फिल्म ‘मिशन मजनू’ रिलीज हुई थी, जो दर्शकों को खास पसंद नहीं आयी। शादी के बाद सिद्धार्थ की पहली फिल्म ‘योद्धा’ 7 जुलाई को रिलीज होगी।

एनीमल

Upcoming movies in 2023: रणबीर कपूर की एक्शन थ्रिलर फिल्म ‘एनीमल’ की कहानी उनके बाकी फिल्मों से अलग है। इस फिल्म में रणबीर पहली बार नेगेटिव किरदार निभा रहे हैं। रणबीर के अलावा इस फिल्म में अनिल कपूर, बॉब देओल, रश्मिका मंदाना भी नजर आने वाली हैं। यह फिल्म 11 अगस्त को रिलीज होगी।

सैम बहादुर

Upcoming movies in 2023: 1971 के भारत-पाकिस्तान युद्ध की पृष्ठभूमि पर बन रही फिल्म ‘सैम बहादूर’ में विकी कौशल मुख्य किरदार निभाने वाले हैं। फिल्म में विक्की कौशल भारत के पहले फील्ड मार्शल सैम मानेकशॉ का किरदार निभा रहे हैं जिनके नेतृत्व में भारतीय सेना ने पाकिस्तान को हराकर उसके हजारों सैनिकों को आत्मसमर्पण के लिए मजबूर कर दिया था। इसमें मनोज वाजपेयी भी प्रमुख किरदार में नजर आने वाले हैं। यह फिल्म 1 दिसंबर को रिलीज होगी।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें