This woman aspires to have more than 100 children

100 से भी ज्यादा बच्चे पैदा करने की ख्वाहिश रखती है ये महिला, महज 23 की उम्र में बनी 11 बच्चों की मां

Christina Ozturk: This woman aspires to have more than 100 children, महज 23 की उम्र में बनी 11 बच्चों की मां, उसकी चाहत और भी बच्चों की है।

Edited By :   Modified Date:  December 4, 2022 / 10:56 AM IST, Published Date : December 4, 2022/10:56 am IST

Christina Ozturk: मां बाप बनना हर कपल की ख्वाहिश होती है। पुराने जमाने में लोग 10-11 बच्चे पैदा किया करते थे। लेकिन आज जमाना बदल चुका है। आज के समय में आमतौर पर अधिकांश महिलाएं कामकाजी हैं और वे फैमिली प्लानिंग से काफी हद तक बचने की भी कोशिश करती हैं। बढ़ती महंगाई के चलते आजकल हर कपल सिर्फ एक या दो बच्चे से ज्यादा के लिए तैयार नहीं होते हैं। लेकिन, आज हम एक ऐसी लड़की से मिलवाने जा रहे हैं जो महज 23 साल की उम्र में ही 11 बच्चों की मां बन चुकी है और उसकी चाहत और भी बच्चों की है।

यह सुनने में आपको अजीब जरुर लग रहा होगा, लेकिन यह सच है। हम बात कर रहे हैं रूस की क्रिस्टीना ओजटर्क की। जो सिर्फ 23 साल की है और उसके 11 बच्चें होने के बाद भी वो खुश नहीं हैं। हालांकि उनके ये बच्चे सेरोगेसी से हुए हैं। इसके 11 बच्चों को फिलहाल लोग फुटबॉल टीम का नाम देते हैं। क्रिस्टीना अपने परिवार को और बड़ा करने की प्लानिंग कर रही है।

Read More: आंटी बनी हीरोइन’ व्हाइट साड़ी पहनकर शो में पहुंची मलाइका अरोड़ा, सोशल मीडिया यूजर्स ने लगा दी क्लास

17 की उम्र में बनीं पहली बार मां

क्रिस्टीना जब 17 साल की थीं, तब उन्हें पहली बेटी हुई थी जिसका नाम उन्होनें विक्टोरिया रखा था। तब वह सिंगल मदर थीं, लेकिन कुछ साल बाद जब वह अपने मौजूदा पति से मिलीं तो उनकी जिंदगी ही बदल गई। क्रिस्टीना बताती हैं कि, उनके पति को उन्हें देखते ही पहली नजर में ही प्यार हो गया था और उन्होंने मुझे शादी करने और बहुत सारे बच्चे पैदा करने के लिए कहा। इसलिए मैने शादी के लिए हां कर दी।

Read More: अब 21 साल की उम्र में ही बन सकते हैं नगरपालिका अध्यक्ष, संशोधित अध्यादेश को CM से मिली मंजूरी

सरोगेसी से पैदा कर रहे  बच्चे

क्रिस्टीना के अधिकांश बच्चे एक ही समय में पैदा हुए हैं और एक ही उम्र के हैं। चूंकि इतने बच्चे इतनी जल्दी जल्दी कर पाना संभव नहीं था, इसलिए क्रिस्टीना और उसके पति ने फैसला किया के वे सरोगेसी की मदद लेंगे और जल्द से जल्द ज्यादा बच्चे पैदा करेंगे।

पति रखते हैं परिवार का पूरा ध्यान

क्रिस्टीना के 56 वर्षीय करोड़पति पति एक सुपर डैड भी हैं। क्रिस्टीना को बच्चों की अच्छे तरीके से देखरेख करने में मदद करने के लिए उनके पास नानी और कई सहायक भी हैं। क्रिस्टीना का कहना है कि, उन्होंने और उनके पति ने आपस में जिम्मेदारियों को बांट कर रखा हुआ है।