Urfi Javed's entry banned in UAE due to single name

इस देश में उर्फी जावेद की एंट्री बैन? जानें क्या है एक्ट्रेस की ये नई मुसीबत…

Urfi Javed's entry banned in UAE due to single name उर्फी को डर है कि अब वो कभी UAE नहीं जा पाएंगी। उनके पासपोर्ट पर जावेद नहीं लिखा है।

Edited By :   Modified Date:  December 4, 2022 / 12:44 AM IST, Published Date : December 4, 2022/12:44 am IST

Urfi Javed’s entry banned in UAE : उर्फी जावेद हमेशा सोशल मीडिया में सुर्खियां बटोरती नजर आती हैं। दरअसल उर्फी जावेद एक नई मुश्किल में फंस गई हैं। फिलहाल किसी सेलीब्रिटी ने उन पर निशाना नहीं साधा है, ना ही टॉन्ट किया है। बल्कि ये परेशानी उर्फी की खुद की करनी की वजह से खड़ी हुई है। उर्फी को डर है कि अब वो कभी UAE नहीं जा पाएंगी। ये सारी परेशानी एक नए रूल की वजह से हुई है।

उर्फी भी घबरा गई

उर्फी ने रिसेन्टली एक पोस्ट शेयर किया, जहां उन्होंने बताया कि वो अब कभी यूएई यानी अरब देश नहीं जा सकेंगी। ऐसा इसलिए क्योंकि देश के नए रूल के मुताबिक, पासपोर्ट पर मेनशन सिंगल नाम वाले भारतीयों (जिन्होंने सरनेम नहीं लगाया) की अरब में एंट्री बैन कर दी गई है। उर्फी के भी पास्पोर्ट पर भी सिर्फ सिंगल नाम ही दर्ज है।

Read more: Patwaris Notification 2022 : प्रदेश में होगी हजारों पदों पर पटवारियों की भर्ती, जल्दी करें आवेदन, यहां देखें फॉर्म भरने की प्रक्रिया और लास्ट डेट 

इस बात की जानकारी के साथ पोस्ट शेयर करते हुए उर्फी जावेद ने लिखा- …तो मेरा ऑफिशियल नाम अब सिर्फ UORFI है , कोई सरनेम नहीं, मेरी लग गई।

Urfi Javed’s entry banned in UAE : दरअसल कुछ दिनों पहले ही उर्फी ने अपने नाम में बदलाव किया था। इस बदलाव के साथ ही उर्फी ने अपने नाम के अंग्रेजी के अक्षरों मे ‘O’ जोड़ा था। इसका मतलब उनका ऑफिशियल नाम ‘URFI’ नहीं बल्कि ‘UORFI’ है। उर्फी ने ये चेंजिस सभी ऑफिशियल और गवर्नमेंट से जुड़े दस्तावेजों पर करवाए थे। लिहाजा उर्फी ने अपने पासपोर्ट पर भी सिर्फ UORFI ही लिखवा दिया। उनके पासपोर्ट पर जावेद नहीं लिखा है। लेकिन इसी चेंज की वजह से उनके लिए मुश्किल खड़ी हो गई है।

उर्फी ने चेंज करवाए थे पासपोर्ट

Urfi Javed’s entry banned in UAE : 21 नवंबर को एअर इंडिया और एआई एक्सप्रेस, ने ज्वाइंट सर्कुलर निकाला और ऐलान किया कि- वो भारतीय जिनके पासपोर्ट पर सिंगल नाम दर्ज है, उन्हें UAE इमीग्रेशन डिपार्टमेंट आगे जाने की पर्मिशन नहीं देगा। उन पैसेंजर्स को अस्वीकार्य यात्री घोषित कर दिया जाएगा। ये रूल उन्हीं लोगों पर मान्य होगा जो विसिटिंग वीजा, वीजा ऑन अराइवल या टेम्पोरेरी वीजा लेकर आते हैं। मतलब ये कि रूल उन्हीं लोगों के लिए है, जो घूमने फिरने या कुछ दिनों के लिए अरब आते हैं।

Read more: स्टेशन रोड में बच्चा चोरी, बोरे में बंद करके ले जा रहा था युवक, अज्ञात लोगों ने की पिटाई

अब ऐसे में इस खबर को जानकर उर्फी का डरना तो बनता ही हैं! वैसे, फिलहाल तो उर्फी आजकल टीवी के डेटिंग रिएलिटी शो स्प्लिट्सविला में जमकर धूम मचा रही हैं। माना जा रहा है कि उन्हें यहां उनका प्यार भी मिल गया है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें