Ganesh Chaturthi 2022: If there are obstacles in your work

गणेश चतुर्थी 2022: अगर आपके कार्यों में आ रहा विघ्न, तो भगवान गणेश के इन अंगों से शिक्षा ले दूर करें बाधाएं

Edited By :   Modified Date:  November 28, 2022 / 09:54 PM IST, Published Date : September 8, 2022/3:32 pm IST

Ganesh Chaturthi 2022 : भोपाल – 9 सितंबर को अनंत चतुर्दशी पर गणेश प्रतिमाओं का विसर्जन किया जाता है। इसी के साथ गणेश उत्सव का समापन भी हो जाएगा। भगवान श्रीगणेश हमें लाइफ मैनेजमेंट के कई गहरे सूत्र बताते हैं। इसमें बिजनेस भी शामिल है। अक्सर जब हम कोई नया बिजनेस शुरू करते हैं तो हमारे मन में उसके सक्सेस होने को लेकर शंका जरूर रहती है। ऐसे समय में अगर हम श्रीगणेश की कुछ बिजनेस मैनेजमेंट टिप्स का ध्यान रखें तो अपने बिजनेस को नई ऊंचाइयों तक ले जा सकते हैं।>>*IBC24 News Channel के WHATSAPP  ग्रुप से जुड़ने के लिए  यहां CLICK करें*<<

read more : Assembly Elections 2023: प्रदेश कांग्रेस ने शुरू की विस चुनाव की तैयारियां, किसान से जुड़े इन मुद्दों पर रहेगा फोकस 

Ganesh Chaturthi 2022 : भगवान श्रीगणएश का मस्तक अपेक्षाकृत अधिक बड़ा है जो हमें बताता है कि बिजनेस में बड़ी सोच रखकर ही आगे बढ़ना चाहिए। किसी भी बिजनेस को शुरू करने से पहले एक प्लान तैयार करें और अपना टारगेट सेट करें। साथ ही अनुभवी लोगों से भी सलाह जरूर लें। ऐसा करने से निश्चित रूप में हम अपने बिजनेस को नई ऊंचाइयों पर ले जाने में सफल हो सकते हैं।

read more : अगर पाना चाहते है जिंदगी में कामयाबी तो अपनाएं श्रीगणेश की ये 7 टिप्स 

Ganesh Chaturthi 2022 : श्रीगणेश के बड़े कान हमें बताते हैं कि हमारा सूचना तंत्र हमेशा मजबूत रहना चाहिए। बाजार से जुड़ी हर छोटी से छोटी बात की जानकारी हमारे पास होना चाहिए। इससे ये फायदा होगा कि बाजार में होने वाले उतार-चढ़ाव के बारे में हमें पहले से पता होगा और हम उसके अनुसार अपना प्लान तैयार कर सकेंगे।

read more : बाढ़ का कहर! देश की इकोनॉमी पर दिखा असर, गाने के जरिए बयां किया पीड़ितों ने दर्द, देखें वीडियो… 

Ganesh Chaturthi 2022 : श्रीगणेश की आंखे उनके मस्तक की अपेक्षा काफी छोटी हैं। जो हमें बताती हैं कि बिजनेस में हमें सदैव अपना लक्ष्य निर्धारित रख कर आगे बढ़ना चाहिए। छोटी आंख वाले सभी जीवों की नजर बहुत तेज होती है और उनका ध्यान पूरी तरह अपने लक्ष्य पर ही होता है। हमें भी इसी तरह अपने टारगेट पर नजर रखनी चाहिए।

read more :दिलचस्प है लव स्टोरी! इस प्रेमी जोड़े के लिए थाने में सजा मंडप, पुलिसवालों ने निभाई ये अहम भूमिका… 

Ganesh Chaturthi 2022 : भगवान श्रीगणेश की सूंड बहुत बड़ी होती है यानी वो दूर पड़ी चीज को भी आसानी से उठाने में सक्षम होती है। इससे हमें ये सीख मिलती है कि हमारे बिजनेस संपर्क भी दूर-दूर तक होना चाहिए ताकि उनका लाभ भी हमें मिलता रहे। सूंड की पकड़ भी मजबूत होती है, उसी तरह कर्मचारियों पर भी हमारी पकड़ मजबूत रहे।

read more : Bihar Politics! 2024 लोकसभा चुनाव को देखते हुए चिराग हो सकते हैं “एनडीए” में शामिल, आखिर क्या होगा समीकरण? 

Ganesh Chaturthi 2022 : भगवान श्रीगणेश का पेट बहुत बड़ा होता है जो सभी कुछ पचाने में सक्षम होता है। इसका अर्थ ये है कि बिजनेस में लाभ-हानि होती रहती है। लेकिन कभी-कभी हानि का अनुपात काफी ज्यादा हो जाता है। आमतौर पर इस स्थिति में लोग डिप्रेशन में चले जाते हैं लेकिन ऐसी स्थिति में गणेशजी का बड़ा पेट हमें सीखाता है कि हमारे अंदर हानि पचाने की भी पूर्ण क्षमता होनी चाहिए।

read more : अगर पाना चाहते है जिंदगी में कामयाबी तो अपनाएं श्रीगणेश की ये 7 टिप्स 

Ganesh Chaturthi 2022 : श्रीगणेश का वाहन है चूहा। चूहे की प्रवृत्ति होती है कुतरने की। यानी वह लगातार कुतरता ही रहता है और भगवान गणेश बुद्धि के देवता हैं। इसका अर्थ ये है कि बिजनेस को बढ़ाने के लिए आपके हमेशा सकारात्मक सोच रखनी चाहिए और कुतर्क यानी निगेटिव चीजों को काबू में रखना चाहिए।

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें