Shardiya Navratri 2022 luck of these 4 zodiac signs will shine this Navratri

Shardiya Navratri 2022: इस नवरात्रि चमकेगी इन 4 राशियों की किस्मत, मिलेगी हर काम में सफलता

Shardiya Navratri 2022: इस नवरात्रि चमकेगी इन 4 राशियों की किस्मत, मिलेगी हर काम में सफलता : Shardiya Navratri 2022 The luck of these 4 zodiac signs will shine this Navratri

Edited By: , November 29, 2022 / 08:43 PM IST

Shardiya Navratri 2022 : मां दुर्गा का पावन पर्व नवरात्रि 26 सितंबर से शुरू हो चूका है। इन नौ दिनों में माता के अलग-अलग स्वरूपों की पूजा की जाती है। नवरात्रि के पहले दिन माता शैलपुत्री का दिन होता है। आज नवरात्रि का दूसरा दिन है। आज मां के ब्रह्मचारिणी स्वरुप की पूजा की जाती है। नवरात्रि 26 सितंबर से 4 अक्टूबर चलेगा। नवरात्रि में आदि शक्ति अपने भक्तों से प्रसन्न होकर उन पर कृपा बरसाती हैं। इन नौ दिनों में माता की सच्चे मन से पूजा और उपासना करने वालो के घर में कभी धन, सुख-समृद्धि की कमी नहीं होती है। इस साल शारदीय नवरात्रि में कुछ खास संयोग बन रहे हैं। इस बार नवरात्रि चार राशियों के लिए बेहद लकी साबित होने वाला है। चलिए जानते हैं कौन हैं वो चार लकी राशियां।

वृष राशि

इस साल की शारदीय नवरात्रि वृषभ राशि के जातकों के लिए बहुत ही शुभ है। वृषभ राशि में धन लाभ के योग बन रहे हैं। इसके साथ ही थोड़ा तनाव जरूर रहेगा, लेकिन काम की स्थिति में लगातार सुधार होता जाएगा। इसके अलावा वृषभ राशि के जातकों के पर मां दुर्गा का भरपूर आशीर्वाद मिलेगा। इससे आपके करियर की समस्याएं हल होंगी और नौकरी में नए अवसर भी मिलेंगे। इस दौरान आपको इस बात का ध्यान रखना होगा कि पारिवारिक विवादों से बचेंगे। आपके लिए तीसरा नवरात्र सबसे ज्यादा शुभ होगा।

कन्या राशि

कन्या राशि वालो जातकों के लिए ये नवरात्रि बहुत शुभ फूल देंगे वाली है। नवरात्रि में कन्या राशि वालों के रुके या अटके काम पूरे होंगे। साथ ही धन की स्थिति बेहतर होगी। मानसिक सुधार और खर्चों पर कंट्रोल बढ़ेगा। इसके साथ ही कन्या राशि के जातकों के लिए संपत्ति लाभ के भी उत्तम योग बन रहे हैं। मान-सम्मान और पद-प्रतिष्ठा बढ़ेगी और रोग, दुर्घटनाएं भी दूर रहेंगी। कन्या राशि वालों के लिए दूसरा और नौवां नवरात्र सबसे ज्यादा शुभ रहने वाला है।

वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि वाले जातकों के लिए व्यावसायिक रूप से ये नवरात्रि शुभ होगी। शारदीय नवरात्रि में करियर के मोर्चे पर सफलता के योग बनते दिख रहे हैं। नौकरी, कारोबार में लाभ की स्थिति रहेगी। इसके साथ ही वृश्चजिक राशि वालों को परिवार के सहयोग मिलेगा और धन लाभ होगा। संपत्ति के कार्यों में व्यस्त रहेंगे, लेकिन मनचाहा लाभ मिलने की संभावना है। बात करें प्रेम संबंध की तो, आपका प्रेम संबंध और दांपत्य जीवन भी खुशहाल रहेगा। आपकी राशि के लिए पांचवां नवरात्र सबसे ज्यादा शुभ रहेगा।

मकर राशि

मकर राशि वाले जातकों के लिए पूरे नौ दिन बेहद लकी साबित होंगे। शारदीय नवरात्रि शुरू होते ही मकर राशि वालों के दिन बदल जाएंगे। करियर और पारिवारिक जीवन में चल रही दिक्कतें दूर होंगी। आर्थिक स्थिति भी बेहतर रहेगी। इसके साथ ही आपार धन की प्राप्ति होगी। बैंक-बैलेंस बढ़ेगा। शादी की बात चल रही हो तो, रिश्ता पक्का होने के भी योग बनते दिख रहे हैं। मकर राशि वालों के लिए छठा नवरात्र सबसे ज्यादा शुभ रहेगा।