Asian Games 2023: Indian women's compound team enters final

Asian Games 2023: एशियन गेम्स में बेटियों ने रचा इतिहास, फाइनल में पहुंची भारतीय महिला कंपाउंड टीम

Asian Games 2023: एशियन गेम्स में बेटियों ने रचा इतिहास, फाइनल में पहुंची भारतीय महिला कंपाउंड टीम

Edited By :   Modified Date:  October 5, 2023 / 10:26 AM IST, Published Date : October 5, 2023/10:25 am IST

Asian Games 2023:  हांगझोउ। विश्व चैंपियन भारत की महिला कंपाउंड टीम ने गुरुवार को यहां एकतरफा सेमीफाइनल में इंडोनेशिया को हराकर एशियाई खेलों की तीरंदाजी प्रतियोगिता में पांचवां पदक पक्का किया। ज्योति सुरेखा वेन्नम, अदिति स्वामी और परनीत कौर की शीर्ष वरीय टीम ने चौथे वरीय इंडोनेशिया को 233-219 से हराया।

Read More: ICC World Cup 2023: इस बार इंदौरी के फैसले से शुरू होगा क्रिकेट विश्वकप, आज से 45 दिनों तक 10 देशों के बीच खेले जाएंगे 48 मैच… 

बता दें कि फाइनल में भारतीय टीम का सामना तीसरे वरीय चीनी ताइपे से होगा। इससे पहले क्वार्टर फाइनल में भी भारतीय तिकड़ी ने हांगकांग के खिलाफ 231-220 की आसान जीत दर्ज की। रतीह जिलिजाती फादली, सयाहारा खोएरुनिसा और श्री रांती की मौजूदगी वाली इंडोनेशिया की टीम ने कजाखस्तान की मजबूत टीम को 232-229 से हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई थी। भारतीय टीम ने इंडोनेशिया पर शुरुआत से ही दबाव बनाया और शुरुआती सेट में सभी छह तीर 10 अंक पर मारे। इंडोनेशिया की टीम 51 अंक ही जुटा सकी जिससे भारतीय टीम ने नौ अंक की बढ़त बनाई।

Read More: Shivraj Cabinet Ke Faisle: खुशखबरी… युवाओं के हित में शिवराज कैबिनेट की अंतिम बैठक में लिए गए ये निर्णय 

इंडोनेशिया की टीम इस खराब शुरुआत से उबर नहीं पाई। दूसरे सेट के बाद भारतीय टीम ने 14 अंक की बड़ी बढ़त बना ली जिसके बाद उसे जीत दर्ज करने में कोई परेशानी हुई है। ज्योति सुरेखा वेन्नम, अदिति स्वामी और परनीत कौर ने धीमी शुरुआत की। भारतीय जोड़ी ने शुरुआत में दो अंक की बढ़त बनाई लेकिन चेन हुंग टिंग, वोंग सुक स्युन और लुक यिन यी की पांचवीं वरीय जोड़ी ने 57-57 पर स्कोर बराबर कर लिया।

Read More: Bhopal Architect Suicide Case: भोपाल के आर्किटेक्ट ने इंदौर की निजी होटल में की आत्महत्या, पांच पन्नों के सुसाइड नोट में लिखी ये वजह 

भारतीय तिकड़ी ने हालांकि तीसरे चरण में सिर्फ एक अंक गंवाया और आठ अंक की मजबूत बढ़त बना ली।हांगकांग ने अंतिम चरण में एक निशाना आठ अंक पर लगाया जिसके बाद भारत की राह और आसान हो गई। सत्रह साल की अदिति ने अंतिम शॉट से पहले ही 10 अंक के साथ भारत की जीत सुनिश्चित की। ज्योति ने अंतिम प्रयास में नौ अंक जुटाए लेकिन इससे पहले ही भारत की जीत तय हो चुकी थी।

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में किसकी सरकार बनाएंगे आप, इस सर्वे में क्लिक करके बताएं अपना मत

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers