Nitin Menon umpire of ICC World Cup

ICC World Cup 2023: इस बार इंदौरी के फैसले से शुरू होगा क्रिकेट विश्वकप, आज से 45 दिनों तक 10 देशों के बीच खेले जाएंगे 48 मैच…

Nitin Menon umpire of ICC World Cup विश्व कप में अंपायरिंग करने वाले मध्य प्रदेश के अब तक के पहले अंपायर भी नितिन बनेंगे।

Edited By :   Modified Date:  October 5, 2023 / 10:04 AM IST, Published Date : October 5, 2023/10:00 am IST

ICC World Cup 2023:इंदौर। देश में जब भी राष्ट्रीय-अंतरराष्ट्रीय स्तर का कोई बड़ा आयोजन होता है तो किसी न किसी रूप में उस आयोजन का इंदौर कनेक्शन निकल ही जाता है। अब आईसीसी वर्ल्ड कप क्रिकेट (WCC) को ही ले लीजिए। आज 5 अक्टूबर से आईसीसी वर्ल्ड कप क्रिकेट टूर्नामेंट की शुरुआत न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के बीच मैच से हो रही है। टूर्नामेंट के उद्घाटन मैच में इंदौर के नितिन मेनन ऑन-फील्ड अंपायर होंगे।

Read more: Shivraj Cabinet Decision: दैनिक मानदेय और भत्ते की दरों में हुई वृद्धि, इन लोगों को मिलेगा फायदा 

बता दें कि विश्व कप के पहले मैच में इंदौर के नितिन मेनन मैदानी अंपायर होंगे। विश्व कप में भारत के एकमात्र अंपायर नितिन मेनन हैं। विश्व कप में अंपायरिंग करने वाले मध्य प्रदेश के अब तक के पहले अंपायर भी नितिन बनेंगे। आज से 45 दिनों तक 10 देशों के बीच 48 मैच खेले जाएंगे।

Read more: Shivraj Cabinet Faisle: शिवराज कैबिनेट की आखिरी बैठक में लिया गया अहम फैसला, कोटवारों को दी जाएगी 1 लाख रुपए की आर्थिक सहायता… 

ICC World Cup 2023: टूर्नामेंट के दूसरे दिन यानी 6 अक्टूबर को हैदराबाद में पाकिस्तान और नीदरलैंडस के बीच होने वाले मैच की लाइव कमेंट्री के लिए इंदौर के ही वरिष्ठ क्रिकेट कमेंटेटर और खेल समीक्षा डॉक्टर सुशीम पगारे को आल इंडिया रेडियो द्वारा चुना गया है। इस दिन सुशीम पगारे हैदराबाद से ऑल इंडिया रेडियो पर मैच की लाइव कमेंट्री करेंगे। वर्ल्ड कप के इस 13वें सीजन का संचालन 16 अंपायर करेंगे, जिसमें आईसीसी अंपायर्स के एलीट पैनल के सभी 12 सदस्य और आईसीसी इमर्जिंग अंपायर पैनल के 4 सदस्य शामिल हैं।

 

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में किसकी सरकार बनाएंगे आप, इस सर्वे में क्लिक करके बताएं अपना मत

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp