Hockey World Cup 2023 India vs Wales

हॉकी टीम इंडिया का 19 जनवरी को वेल्स के खिलाफ ‘करो या मरो’ का मुकाबला, प्लेयर्स की रणनीति है तैयार, यह खिलाड़ी दिखाएगा अपना ​करिश्मा

Hockey World Cup 2023 India vs Wales : टीम इंडिया के कोच ग्राहम रीड ने वेल्स के खिलाफ मुकाबले से पहले रणनीति बताई है।

Edited By :   Modified Date:  January 18, 2023 / 09:23 PM IST, Published Date : January 18, 2023/9:21 pm IST

Hockey World Cup 2023 India vs Wales : भुवनेश्वर। भारत के लिए हॉकी वर्ल्ड कप की शुरूआत जीत के साथ हुई। जिसके ​कारण टीम के प्लेयर्स में जीत का प्रकाश उज्जवल होता दिखाई दे रहा है। पूरे देश को टीम से काफी उम्मीदें है। भारत में खेले जा रहे हॉकी वर्ल्ड कप में लीग स्टेज के मैच अब समाप्त होने वाले हैं और क्वार्टर फाइनल की रेस रोमांचक होती नजर आ रही है। भारत की बात करें तो टीम ने अब तक इस टूर्नामेंट में 2 मैच खेले हैं जिसमें एक में उसे जीत हासिल हुई है वहीं दूसरा मैच ड्रॉ रहा है। टीम का अगला मैच वेल्स के खिलाफ खेला जाएगा। ये मैच भारत के लिए करो या मरो का होगा और अगर टीम इसमें हार जाती है तो उसका वर्ल्ड कप में सफर समाप्त हो सकता है। इस बीच टीम इंडिया के कोच ग्राहम रीड ने वेल्स के खिलाफ मुकाबले से पहले रणनीति बताई है। बता दें कि भारत पूल-डी में फिलहाल दूसरे स्थान पर मौजूद है।

read more : सीएम केजरीवाल ने देश की राजनीति को लेकर दिया बयान, केंद्र सरकार पर किए ताबड़तोड़ वार, जानें क्या कहा ऐसा

 

Hockey World Cup 2023 India vs Wales : मुख्य कोच ग्राहम रीड ने बुधवार को कहा कि भारत को हॉकी विश्व कप के क्वार्टरफाइनल में सीधे क्वालिफाई करने के लिए वेल्स को बड़े अंतर से हराने की जरूरत होगी। उन्होंने साथ ही कहा कि मेजबान टीम दिमाग में यही सोचकर मुकाबले की शुरुआत नहीं करेगी बल्कि नैसर्गिक खेल खेलेगी। भारत पूल-डी में फिलहाल 2 मैचों में चार अंक लेकर दूसरे स्थान पर काबिज है और टीम गुरुवार को अपने अंतिम लीग मैच में वेल्स के सामने होगी। इंग्लैंड की टीम बेहतर गोल अंतर की बदौलत पूल में टॉप पर है।

read more : IND vs NZ : माइकल ब्रैसवेल ने 57 गेंद पर जड़ा शतक, तोड़ा इस दिग्गज का रिकॉर्ड… 

Hockey World Cup 2023 India vs Wales : हॉकी वर्ल्ड कप 2023 में भारत को ग्रूप डी में इंग्लैंड, वेल्स और स्पेन के साथ रखा गया है। इस ग्रूप से दो टीमें क्वार्टरफाइनल के लिए क्वालिफाई करेंगी। भारत फिलहाल दूसरे नंबर पर है। टीम इंडिया के अभी 4 प्वाइंट है। इंग्लैंड के भी चार अंक ही है लेकिन वह गोल डिफ्रेंस ज्यादा होने के चलते टॉप पर है। अगर भारत वेल्स के खिलाफ मैच जीत जाती है तो उसके 6 प्वाइंट हो जाएंगे और टीम सीधे क्वार्टरफाइनल में जगह बना लेगी।

read more : मौनी अमावस्या को 30 साल बाद बन रहा खप्पर योग, इन राशियों के लिए होने वाली है बेहद ही खास, धन प्राप्ति के साथ मिलेंगे शुभ संकेत 

 

वहीं अगर भारत और वेल्स का मैच ड्रॉ हो जाता है तो भारत चाहेगा की इंग्लैंड और स्पेन का मैच भी ड्रॉ हो जाए या फिर इंग्लैंड जीत जाए। अगर दोनों मैच ड्रॉ हो जाते हैं तो स्पेन के 4 अंक हो जाएंगे वहीं भारत के 5 अंक हो जाएंगे और टीम क्वालिफाई कर जाएगी। हालांकि अगर स्पेन ने इंग्लैंड को हरा दिया तो भारत को बाहर जाना पड़ेगा।

 

 ये है ग्रूप डी की मौजूदा प्वाइंट्स टेबल

1. इंग्लैंड – 4 प्वाइंट्स
2 भारत – 4 प्वाइंट्स
3 स्पेन- 3 प्वाइंट्स
4 वेल्स- 0 प्वाइंट्स

 

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें

 
Flowers