IBC24 Jansamvad: Women's Reservation Bill

IBC24 Jansamvad: महिला आरक्षण बिल के लिए इतना लंबा समय क्यों लगा? कांग्रेस की जागेश्वरी वर्मा ने भाजपा से पूछे कई सवाल…

IBC24 Jansamvad: Why it took so long for the Women's Reservation Bill आगामी विधानसभा चुनाव के लिए कुछ ही महीने बाकी हैं।

Edited By :   Modified Date:  May 21, 2023 / 07:19 PM IST, Published Date : May 21, 2023/7:14 pm IST

IBC24 Jansamvad: छत्तीसगढ़ और मध्यप्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव के लिए कुछ ही महीने बाकी हैं। चुनाव को लेकर पार्टियों के जनप्रतिनिधि अपने अपने क्षेत्रों में स​क्रिय हो गए हैं। चुनावी साल में IBC24 एक बार फिर जनता से जुड़े मुद्दों को लेकर खास कार्यक्रम IBC24 जनसंवाद का आयोजन करने जा रहा है। छत्तीसगढ़ के न्यायधानी कहे जाने बिलासपुर शहर में आयोजित इस कार्यक्रम में स्थानीय जनप्रतिनिध जनता से जुड़े मुद्दों पर सवालों का जवाब देगें और अपनी राय रखेंगे। IBC24 के इस कार्यक्रम की शुरूआत हो चुकी है।

Read more: #IBC24jansamvad : BJP प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव IBC24 के मंच पर, विभिन्न मुद्दों सहित पार्टी से जुड़े सवालों का दे रहे जवाब

इस कार्यक्रम के आठवें सेशन में IBC24 के मंच पर कांग्रेस नेत्री शिल्पी तिवारी, आप नेत्री उज्जवला करोड़, कांग्रेस नेत्री जागेश्वरी वर्मा और बीजेपी नेत्री पूजा विधानी शामिल हुई।

IBC24 Jansamvad: 2018 में कांग्रेस को प्रचंड ​जीत मिलने के बाद अब आने वाले चुनाव के लिए जनता के बीच कई तरह के मुद्दे सामने आए हैं। खासकर शिक्षा, शराब बंदी और स्वास्थ्य को लेकर इस सेशन में चर्चा हुई। मुंगेली जिले से कांग्रेस नेत्री जागेश्वरी वर्मा ने सरकार उसके योजनाओं का समर्थन करते हुए कहा कि सीएम भूपेश बघेल ने महिलाओं को पूरा सर्पोट किया है। छत्तीसगढ़ में 11 हजार गौठान में लगभग 60,868 स्वसहायता महिला काम कर रही है और गौठान में खासकर रीपा के माध्यम से महिलाएं ये काम कर रही हैं। गोबर से ये महिलाएं प्राकृतिक पेंट बनाने का काम कर रही हैं। आर्टिफिशियल ज्वेलरी बनाने का काम किया जा रहा है। और मछली उत्पाद, बकरी पालन जैसे बहुत काम हैं, जिससे महिलाओं की ​आर्थिक आय बढ़ी है।

Read more: IBC24 Jansamvad : अगला चुनाव किस पार्टी से लड़ेंगे धर्मजीत सिंह? धरमलाल कौशिक के सामने कही ये बात 

IBC24 Jansamvad: उन्होंने ये भी कहा कि पिछले 15 सालों से महिलाओं का पलायन भी रूक गया है। आज महिलाएं आर्थिक रूप से सशक्त हो गई हैं। रही शराब बंदी की बात तो हमारी सरकार ने तो युवाओं को रोजगार दिया है। छत्तीसगढ़ के हर जिले में डॉक्टरों की सेवा की पहुंच है। यहां किसानों का कर्ज भी माफ कर दिया गया है। वहीं विरोधी पार्टी से सवाल किया कि बिना आपातकाल के राज्य में तीन काला कृ​षि कानून 1 घंटे में कैसे पास हो गया? और महिला आरक्षण बिल के लिए इतना लंबा समय क्यों लगा?

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers