IBC24 Jansamvad: हमारी एकता के लिए कांग्रेस से सर्टिफिकेट लेना पड़ेगा? नरोत्तम मिश्रा

IBC24 Jansamvad: हमारी एकता के लिए कांग्रेस से सर्टिफिकेट लेना पड़ेगा? नरोत्तम मिश्रा ने क्यों कही ये बात

IBC24 Jansamvad: मिश्रा ने कहा हम पूरी तरह से कसकर अपने नेताओं के साथ खड़े हैं, हमारे मन में वही है जो मोदी जी के मन में है हमारे मन वही हैं जो शिवराज सिंह के मन में हमारे मन में वही है जो बीडी शर्मा जी के मन में है। हमारा उससे आगे पीछे दाएं बाएं कुछ भी नहीं है।

Edited By :   Modified Date:  April 16, 2023 / 07:17 PM IST, Published Date : April 16, 2023/7:07 pm IST

IBC24 Jansamvad ग्वालियर। ग्वालियर में आयोजित IBC24Jansamvad कार्यक्रम में आज IBC24 के सवालों में बीजेपी, कांग्रेस और आप के कई नेताओं ने जनता से जुड़े मुद्दों पर किए गए सवालों का जवाब दिया। इसी कड़ी में नरोत्तम मिश्रा ने कई सवालों को जवाब दिए। मुख्यमंत्री पद को लेकर आपके मन में क्या है? के सवाल पर मिश्रा ने कहा हम पूरी तरह से कसकर अपने नेताओं के साथ खड़े हैं, हमारे मन में वही है जो मोदी जी के मन में है हमारे मन वही हैं जो शिवराज सिंह के मन में हमारे मन में वही है जो बीडी शर्मा जी के मन में है। हमारा उससे आगे पीछे दाएं बाएं कुछ भी नहीं है। हमारी एकता के लिए कांग्रेस से हमें प्रमाणपत्र नहीं लेना पड़ेगा। जो कि ऊपर से नीचे तक उघड़े हुए हैं, जिनके गिरे हुए मकानों की लोग ईंट भी ले जाते हैं। वह अपना प्रमाण कैसे देंगे? मिश्रा ने कहा कि हम मनसा वाचा कर्मणा पूरी ईमानदारी से एक हैं। क्या हमको हमारी एकता के लिए कांग्रेस से सर्टिफिकेट लेना पड़ेगा?

वहीं कांग्रेस की घोषणाओं पर मध्यप्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि कांग्रेस को देना लेना कुछ नहीं है, घोषणा करने में क्या हर्ज रहता है, वो जानते हैं कि हमको सरकार में आना ही नहीं है तो फिर हम कुछ भी घोषणा कर जाएं।

read more: #IBC24Jansamvad: ग्वालियर में नया इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम अगले 6 महीने में तैयार हो जाएगा, जो मेरे पिता का सपना था: Scindia

बल में आज एक भी गैंग चिन्हित नहीं

नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि ग्वालियर चंबल में आज एक भी गैंग चिन्हित नहीं है, सिमी का नेटवर्क खत्म कर दिया। पीएफआई का नेटवर्क खत्म कर दिया, मध्य प्रदेश के अंदर संगठित अपराध जिसे कहते हैं, जिसे माफिया, भूमाफिया कहते हैं। अभी आपने अतीक का उदाहरण देकर बताया, ऐसा मध्यप्रदेश में कहीं नहीं है और मध्यप्रदेश में ऐसा पैदा भी नहीं होने देंगे, अब कोई डकैत सर नहीं उठा सकता। ऐसा कोई है तो बताएं सुबह तक परिणाम दे देंगे।

IBC24 Jansamvad गृहमंत्री मिश्रा ने कहा कि घटनाएं अलग चीज हैं, मैं घटनाएं के बारे में नहीं कहता, मैं चिन्हित गिरोह की बात कहता हूं, जो संगठित अपराध या डाकू कहलाते हैं। मैं उनकी बात कर रहा हूं, जैसा कि आपने अतीक का का उदाहरण दे दिया, कोई भी मध्यप्रदेश में हो तो बताओ मैं सवेरे तक परिणाम देता हूं।

सब विधायक अपने आप सरकार से हटे

दलबदल के सवाल पर मिश्रा ने कहा कि अपनों को संभाल नहीं पाए इसलिए कांग्रेस सरकार भरभरा कर गिर गई। सब विधायक अपने आप सरकार से हटे हमने किसी को नहीं तोड़ा। नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि हर चुनाव में कांग्रेस को लगता है कि अब हम आए, एंटी इनकंबेंसी देखते होंगे। पिछले चुनाव में हमारे खिलाफ anti-incumbency थी फिर भी वोट हमें मिले। सीट उन्हें ज्यादा मिली लेकिन बहुमत किसी को नहीं मिला। वे लोग सभी पार्टियों को जोड़ करके सरकार बनाई थी, सपा बसपा निर्दलीय किसी का हाथ किसी का पैर लगाकर सरकार बनाई गई थी।

read more: #IBC24Jansamvad in Gwalior : जिस दिन वो राजनीति में आए मैं राजनीति छोड़ दूंगा, महाआर्यमन के राजनीति में उतरने को लेकर ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कही ये बात

IBC24 Jansamvad गृहमंत्री ने कहा की बीजेपी को जनता जिताती आई है जो 6000 से जीते थे, वह 60,000 40,000 50,000 से जीते। जनता ने उनको जिताया है, किसी ने दलबदल नहीं किया। वह जीत कर आए और जनता का विश्वास लेकर आ। ऐसे ही नहीं आए।

बीजेपी ज्वाइन करने पर शुद्ध हो जाते हैं लोग इस सवाल पर मंत्री मिश्रा ने कहा कि जैसे और प्रदुम्न जी तो कभी मिले ही नहीं थे, लेकिन कैसे आ गए, कोई मुलाकात नहीं हुई थी। सरकार हमने नहीं इन्हीं लोगों ने गिराई थी, भाजपा में तोड़ थोड़ी हुई थी। कांग्रेस में टूटन हुई, कांग्रेस अपने नेताओं को संभाल नहीं पाए और वह चुनौती देते थे कि सड़क पर आ जाएं और सड़क पर आ गए। ऐसे ही परिवार नहीं चलता आपको अपना परिवार संभालना है।

42 विधायकों ने कमलनाथ के खिलाफ बगावत की

मिश्रा ने कहा कि 42 विधायकों ने कमलनाथ के खिलाफ बगावत की है, एमएलसी चुनाव में 19 विधायकों ने खिलाफत की। लगातार सरकार से विधायक टूटते चले गए। कांग्रेस में आज ऐसी स्थिति है क्योंकि विश्वास ही नहीं है। भरोसा जो होना चाहिए वह भारतीय जनता पार्टी में है और नेता कहीं है तो मोदी से लेकर आज तक भाजपा में हैं।

नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि भाग्य के भरोसे कांग्रेस बैठी है, ऐसा नहीं होता है ऐसी पार्टियां नहीं चलती। कांग्रेस ने 10 दिन में दो लाख का कर्जा माफ करने की बात कही थी, और कहा था कि नहीं करेंगे तो मुख्यमंत्री बदल देंगे, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। एक जन का भी दो लाख का कर्जा माफ नहीं किया, जो देते थे वो 2000 लोगों की लिस्ट दे देते हैं, आपने दो लाख की बात कही थी लेकिन 2000 तक माफ किया बस।

 
Flowers