Take these easy measures before Anant Chaturdashi, every obstacle

अनंत चतुर्दशी से पहले कर लें ये आसान उपाय, घर में आ रही हर बाधा हो जाएगी दूर

Anant Chaturdashi 2022: अनंत चतुर्दशी से पहले कर लें ये आसान उपाय, every obstacle coming in the house will be removed

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 02:07 AM IST, Published Date : September 7, 2022/6:23 am IST

नई दिल्ली। Anant Chaturdashi 2022: इस वर्ष बड़े धूम-धाम से 31 अगस्त को बप्पा की मूर्तियां जगह-जगह स्थापित की गई है। बप्पा की सेवा में 10 दिनों तक श्रद्धालु लगे रहते हैं। इस साल गणेश विसर्जन 9 सितंबर 2022 को सुबह 06.03 मिनट से 10.44 मिनट तक। वहीं शाम को 5 बजे से 6.30 मिनट तक मुहूर्त है। मान्यता है कि इन दस दिनों में पूजा पाठ, उपाय करने से बप्पा भक्तों के सारे संकट हर लेते हैं। शास्त्रों में विसर्जन से पहले कुछ काम बताए गए हैं जिन्हें करने से धन प्राप्ति, बेहतर स्वास्थ सुख, बुद्धि, समृद्धि, ग्रह दोष से मुक्ति मिलती है।

प्याज का पानी है बड़े काम की चीज, शरीर की ये समस्याएं चुटकियों में हो जाएगी दूर 

गणेश विसर्जन से ये उपाय करें

धन लाभ

Anant Chaturdashi 2022: यदि आप आर्थिक संकट से जूझ रहे हैं तो बुधवार के दिन भगवान गणेश को गुड़ और गाय के घी से बना भोग अर्पित करें। ऐसी मान्यता है कि इससे धन संबंधित परेशानियों का निदान होता है। साथ ही दरिद्रता भी दूर होती है। गणेश विसर्जन से पहले बुधवार के दिन ये कार्य करना उत्तम फलदायी होगा।

बिगड़े काम

Anant Chaturdashi 2022: अक्सर प्रयास करने के बाद भी काम बिगड़ जाते हैं। इसके लिए कई बार ग्रह और वास्तु दोष इसका कारण होते हैं. गणपति जी को विघ्नहर्ता की उपाधि दी गई है। लंबे समय से अटके काम या फिर कार्य में सिद्धि पाने के लिए चार नारियल की माला बनाकर गजानन को चढ़ाएं और जय गणेश, काटो क्लेश मंत्र का एक माला जाप करें।

आज भूलकर भी न करें ये काम, नहीं तो रूठ जाएंगे गणपति बप्‍पा… 

मनचाहा जीवनसाथी

Anant Chaturdashi 2022: भगवान गणेश हर तरह के कष्ट को हरने वाले और कामकाज में आने वाली रुकावटों को दूर करने वाले हैं। जल्द विवाह, मनचाहा जीवनसाथी पानें या फिर शादी में आ रही अड़चनों को दूर करने के लिए गुरुवार के दिन हल्दी में सिंदूर मिलाकर गणेश के चरणों में अर्पित करें। इससे जल्दी विवाह के योग बनते हैं।

वाणी दोष

Anant Chaturdashi 2022: कुंडली में बुध कमजोर हो तो वाणी से संबंधित समस्याएं आती है। बच्चे का तुतलाकर बोलना, तर्कशक्ति कमजोर होना, ज्ञान की कमी आदि ये वाणी दोष के लक्ष्ण हैं। इससे छुटकारा पाने के लिए गणपति जी को केले की माला बनाकर चढ़ाएं. ऐसा करने से बुध की शुभता प्राप्त होगी।

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें

 
Flowers