Cook & Helper Honorarium Hike

कुक और हेल्पर सहित इन कर्मचारियों को बड़ा तोहफा, सैलेरी में आएगा बंपर उछाल, आदेश जारी

Cook & Helper Honorarium Hike राज्य सरकार का बड़ा तोहफा, मानदेय में भारी वृद्धि, आदेश जारी, इन कर्मचारियों को मिलेगा लाभ

Edited By :   Modified Date:  April 28, 2023 / 04:47 PM IST, Published Date : April 28, 2023/4:47 pm IST

Cook & Helper Honorarium Hike: सरकार की तरफ से राज्य के कर्मचारियों को बड़े तोहफे दिए जा रहे है। इसी कड़ी में हरियाणा सरकार ने कुक और हेल्पर समेत कर्मचारियों को बड़ा तोहफा दिया है।राज्य सरकार ने मिड-डे मील योजना के तहत स्कूलों में कार्यरत हजारों कुक कम हेल्पर का मानदेय बढ़ाया है, इस संबंध में आदेश भी जारी कर दिए गए है। इसका लाभ 29,652 कर्मचारियों को मिलेगा।

3500 से 7000 रुपये बढ़ेगा मानदेय

Cook & Helper Honorarium Hike: राज्य सरकार ने मानदेय आदेश जारी करने के साथ सभी जिला प्राथमिक अधिकारियों (डीईओ) को बजट आवंटित किया है। डीईओ को 7000 रुपए प्रतिमाह की दर से मानदेय तत्काल जारी करने के निर्देश दिए हैं। बता दे कि यह कुक-कम-हेल्पर लगभग 16 लाख विद्यार्थियों को मध्याह्न का भोजन की सेवाएं दे रहे है। 2022 में मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कुक-कम-हेल्पर के मानदेय की राशि बढ़ाकर 3500 से 7000 रुपये कर दी है। राज्य सरकार कुक कम हेल्पर को राजकोष से 6400 रुपए प्रतिमाह दे रही है और केंद्र सरकार द्वारा 600 रुपए का योगदान दिया जाता है।

खाते में आएंगे 57,000 तक रुपए

Cook & Helper Honorarium Hike: इसके अलावा गुरूवार को झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट बैठक में उच्च तकनीकी शिक्षा विभाग के कर्मचारियों अधिकारियों के मानदेय में भी वृद्धि की गई है। इसका लाभ 19,3000 लाख कर्मचारियों और पेंशनभोगियों को होगा। वही कैबिनेट ने तकनीकी कॉलेजों, विश्वविद्यालयों और अन्य संबद्ध कॉलेजों में सहायक प्रोफेसरों की स्वीकृत शक्ति के विरुद्ध अतिथि संकाय, अस्थायी और वर्ग-आधारित संकायों के कर्मचारियों के मानदेय में भी वृद्धि की है। राज्य सरकार ने पारिश्रमिक को बढ़ाकर 57,500 रुपये प्रति माह कर दिया गया, जो पहले 30,000 रुपये प्रति माह की सीमा थी।

ये भी पढ़ें- “खाली पड़े 50000 पदों पर हम देंगे रोजगार”, कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने किया सरकार बनाने का दावा

ये भी पढ़ें- किसानों के लिए बड़ी खबर, फटाफट चेक करें अकाउंट, सीएम ने खराब फसल की राहत राशि की जारी

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers