Attention Do not take hot things after eating these things

सावधान! इन चीजों को खाने के बाद न लें गर्म चीजें, नहीं तो करेगा स्लो पॉइजन का काम

Attention Do not take hot things after eating these things आजकल ज्यादातर रेसिपी में दही का यूज खूब किया जा रहा है। माना जाता है कि

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:14 PM IST, Published Date : July 10, 2022/12:50 pm IST

Attention Do not take hot: नई दिल्ली। आजकल लोग अपने खानपान के प्रति काफी सजग हो गए हैं। हम अपने अपने हिसाब से सेहतमंद खानपान शुरू कर दिया हैं, लेकिन इसके बावजूद भी हम बीमार पड़ जाते हैं। ऐसा इसलिए होता है क्योंकि हमारा हेल्दी डाइट लेने का इरादा तो अच्छा होता हैं, लेकिन जाने-अनजाने में कुछ ऐसी गलतियां कर देते हैं, जिससे हमारी बॉडी को हेल्दी फूड का पूरा फायदा नहीं मिलता है। वहीं, आजकल हम कुछभी खाने से पहले ये नहीं सोचते है कि कब और कैसे इसे खाना चाहिए।

शहद सेहत की दृष्टि से एक बेहतर पहल है। वहीं, शराब पीना आजकल हर वर्ग के लोगों का स्टेटस सिंबल बन चुका है। इसके फायदे तो कम हैं, लेकिन नुकसान कहीं ज्यादा हैं। इसके अलावा दही के खाने के इतने फायदे हैं कि आजकल ज्यादातर रेसिपी में दही का यूज खूब किया जा रहा है। माना जाता है कि दही के सेवन से कई तरह की बीमारियों से बचा जा सकता है। ऐसे में आप इन चीजों के सेवन के समय ख्याल रखना चाहिए। वरना आप अपनी सेहत को और बिगाड़ सकते हैं।

Read more: अब 21 साल की उम्र में ही बन सकते हैं नगरपालिका अध्यक्ष, संशोधित अध्यादेश को CM से मिली मंजूरी

शहद के साथ न लें गर्म पानी
Attention Do not take hot: अक्सर यह देखा गया है कि लोग रोजाना सुबह गर्म पानी के साथ नींबू और शहद मिलाकर पीते हैं। आपको बता दें कि शहद को कभी भी गर्म पानी के साथ नहीं पीना चाहिए। इसके अलावा शहद के सेवन के बाद भी आपको गर्म पानी नहीं पीना चाहिए। शहद के साथ गर्म पानी लेने से सेहत को बहु नुकसान हो सकता है।

Read more: इन कंपनियों ने निवेशकों को दिया झटका, दर्ज की गई 13 प्रतिशत की गिरावट, देखें लिस्ट…

न करें दही का सेवन
दही खाना सेहत के लिए काफी फायदेमंद होता है, लेकिन क्या आप जानते है दही खाने के लिए मौसम का ध्यान रखना बेहद जरूरी होता है।आयुर्वेद के अनुसार इस मौसम में दूध और दही का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए, लेकिन बाकी मौसम में आप इसका सेवन कर सकते हैं। इसके बात का भी ख्याल रखें कि दही खाने के बाद आप किसी पेय पदार्थ का सेवन न करें।

एल्कोहल सेहत के लिए हानिकारक
Attention Do not take hot: शराब पीना सेहत के लिए हानिकारक होता है, लेकिन लिमिट में और कभी कभार शौक से पीना अलग बात है। हालांकि, एल्कोहल का इस्तेमाल दवाओं को बनाने में भी किया जाता है। इसलिए कहा जाता है कि सीमित मात्रा में शराब का सेवन किया जाए, तो यह शरीर को नुकसान नहीं पहुंचाती है। इस बात का हमेशा ध्यान रखें कि एल्कोहल लेने के बाद कभी भी कोई और ड्रिंक न लें।

Read more: IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 

 
Flowers