Loksabha Chunav 2024: लोकसभा चुनाव के लिए महिला अधिकारियों को मिली जिम्मेदारी, 125 मतदान केंद्रों की संभालेंगी कमान |

Loksabha Chunav 2024: लोकसभा चुनाव के लिए महिला अधिकारियों को मिली जिम्मेदारी, 125 मतदान केंद्रों की संभालेंगी कमान

Loksabha Chunav 2024: लोकसभा चुनाव के लिए महिला अधिकारियों को मिली जिम्मेदारी, 125 मतदान केंद्रों की संभालेंगी कमान

Edited By :   |  

Reported By: Naresh Mishra

Modified Date:  March 31, 2024 / 12:37 PM IST, Published Date : March 31, 2024/12:37 pm IST

जगदलपुर।Loksabha Chunav 2024: बस्तर लोकसभा सीट में पहले चरण में चुनाव होगा। 19 अप्रैल को होने वाले मतदान को कई मायनों में खास बनाने के लिए जिला निर्वाचन आयोग ने अपने स्तर पर तैयारियां पूरी कर दी है। ऐसा पहली बार होगा जब जगदलपुर के सभी मतदान केंद्रों में महिला कर्मचारियों के द्वारा मतदान प्रक्रिया संपन्न कराई जाएगी। शहर के 101 मतदान केंद्रों के अलावा जिले के कुल 125 मतदान केंद्रों में सत प्रतिशत महिला अधिकारियों और कर्मचारियों के द्वारा वोटिंग कराई जाएगी।

Read More: Raipur News: ट्रेनिंग देते समय कोच की संदिग्ध मौत, खिलाड़ियों में मचा हड़कंप, सामने आई ये वजह 

बता दें की जिले में जगदलपुर, चित्रकोट, बस्तर और नारायणपुर विधानसभा का आंशिक हिस्सा के कुल 760 मतदान केंद्र आते हैं। जगदलपुर शहर में 101 मतदान केंद्र बस्तर नगर पंचायत के 14 और जिले के सभी विकास खंड मुख्यालय के मतदान केंद्रों को संगवारी मतदान केंद्र बनाया जायेगा।

Read More: JIO Ka Sabse Sasta Recharge Kaun sa Hai: जियो का ​ये रिचार्ज पूरी जिंदगी देगा साथ, नहीं करवाना होगा बार-बार रिचार्ज

Loksabha Chunav 2024: पिछले विधानसभा चुनाव में जिला निर्वाचन आयोग के द्वारा जिले के प्रत्येक विधानसभा में 5-5 संगवारी मतदान केंद्र बनाए गए थे जहां महिला अधिकारियों और कर्मचारियों के द्वारा मतदान की प्रक्रिया संपन्न कराई गई थी अब लोकसभा चुनाव में महिला कर्मचारियों के कंधों पर 125 मतदान केंद्रों की जिम्मेदारी होगी मतदान की प्रक्रिया समझाने के लिए इन महिला कर्मचारियों को विशेष प्रशिक्षण देने की शुरुआत भी जगदलपुर में कर दी गई है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp