Women made herbal rakhi from vegetable fiber

Janjgir News: नवाचार की नई शुरुआत, बिहान की महिलाओं ने बनाई साग-भाजी के रेशे से हर्बल राखी

Janjgir News: नवाचार की नई शुरुआत, बिहान की महिलाओं ने बनाई साग-भाजी के रेशे से हर्बल राखी Women made herbal rakhi from vegetable fiber

Edited By :   Modified Date:  August 12, 2023 / 12:44 PM IST, Published Date : August 12, 2023/12:40 pm IST

राजकुमार साहू, जांजगीर:

Herbal Rakhi राखी  का त्योहार आते ही लोग उसकी तैयारी में जुट जाते हैं। बहुत से लोग अपने घर पर राखी बनाते है तो कई मार्केट से ही रंग-बिरंगी राखियां लेकर आते हैं। ईको फ्रेंडली राखियां भी काफी पंसद की जाती है,लेकिन क्या आपने सब्जियों से राखी के बारे में सुना हैं अगर नहीं तो बता दें कि जांजगीर-चाम्पा के बहेराडीह स्थित किसान स्कूल में एक बार फिर नवाचार की शुरुआत की गई है और बिहान की महिलाओं के द्वारा छ्ग की अलग-अलग, साग-भाजी के रेशे से हर्बल राखी बनाई जा रही है। महिलाओं के द्वारा बनाई जा रही हर्बल राखी की डिमांड भी काफी ज्यादा है। लोगों के द्वारा हर्बल राखी को पसंद किया जा रहा है।

Read More: UP बनेगा EV का मैन्युफैक्चरिंग हब, हिन्दुजा, टाटा, रिलायंस, अडानी प्लांट स्थापित करने के लिए हैं तैयार

Herbal Rakhi बिहान समूह की महिलाओं के द्वारा छ्ग की अलग-अलग साग-भाजी के रेशे से हर्बल राखी बनाई जा रही है। इस हर्बल राखी को खूब पसंद की जा रही है और प्राकृतिक राखी को खरीदने लोगों में रुझान भी दिख रहा है। बता दें, पिछले साल कमल के डंठल के रेशे से राखी बनाई गई थी। इसे भी लोगों ने खूब पसंद किया था और महिलाओं के नवाचार की सराहना की गई थी।

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें