central government giving free laptops

केंद्र सरकार फ्री में छात्रों को दे रही लैपटॉप? PIB ने बताई सच्चाई

केंद्र सरकार फ्री में छात्रों को दे रही लैपटॉप? PIB ने बताई सच्चाई ! central government giving free laptops to the students?

Edited By: , January 23, 2023 / 09:48 AM IST

नई दिल्ली। central government giving free laptops देश में युवाओं का हौसला बढ़ाने के लिए केंद्र सरकार ने छात्र—छात्राओं काके साइकिल, टैब, लैपटाफप जैसी चीजें देती रहती है। वहीं केंद्र सरकार देश के देश के किसानों के लिए भी योजना निकाली है। इस कड़ी में सोशल मीडिया पर एक मैसेज काफी तेजी से वायरल हो रहा है। जिसमें दावा किया जा रहा है कि देश के छात्रों को फ्री में लैपटॉप दिए जा रहे हैं। हालांकि, फ्री लैपटॉप पाने के लिए छात्रों को रजिस्ट्रेशन कराना होगा। वायरल मैसेज में फ्री लैपटॉप के लिए रजिस्ट्रेशन के लिए एक लिंक भी दिया गया है। आइए जानते हैं इस मैसेज की सच्चाई..

Read More: बिजली आउटसोर्स और संविदा के बाद अब नियमित कर्मचारी भी हड़ताल पर उतरे, इन मांगों को लेकर करेंगे आंदोलन 

central government giving free laptops PIB Fact Check ने जांच के बाद ये पाया कि केंद्र सरकार कि ओर से ऐसा कोई भी स्कीम नहीं आया है न ही ऐसा कोई ऐलान नहीं किया गया है। मैसेज की गंभीरता को ध्यान में रखते हुए PIB Fact Check ने इन दावों की पड़ताल शुरू कर दी। PIB Fact Check की जांच-पड़ताल में मालूम चला कि छात्रों को फ्री लैपटॉप दिए जाने वाला ये मैसेज और मैसेज में मौजूद लिंक दोनों पूरी तरह से फर्जी हैं।

Read More: खून से लाल हुई सड़क, ट्रक और कार की टक्कर में पांच लोगों की मौत, मची अफरातफरी 

इस वायरल मैसेज की सच्चाई पीआईबी की तरह से जांच और परखी गई तो मालूम पड़ा कि यह खबर फेक हैं। सरकार की तरफ से इस तरह की कोई योजना नहीं चलाई जा रही है। ऐसे में लोग इस तरह की खबरों पर भरोसा ना करें।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक