IBC24 Jankarwan Anuppur : रोजगार से आज भी वंचित है अनूपपुर की जनता, नहीं थम रहा पलायन का दौर, देखें जनकारवां... |

IBC24 Jankarwan Anuppur : रोजगार से आज भी वंचित है अनूपपुर की जनता, नहीं थम रहा पलायन का दौर, देखें जनकारवां…

IBC24 Jankarwan Anuppur : अनूपपुर। वर्षों से चला आ रहा IBC24 का लोकप्रिय चुनावी कार्यक्रम जनकारवां मध्यप्रदेश के जिला अनूपपुर में प्रवेश कर चुका है।

Edited By :   Modified Date:  August 18, 2023 / 08:07 PM IST, Published Date : August 18, 2023/8:07 pm IST

IBC24 Jankarwan Anuppur : अनूपपुर। वर्षों से चला आ रहा IBC24 का लोकप्रिय चुनावी कार्यक्रम जनकारवां मध्यप्रदेश के जिला अनूपपुर में प्रवेश कर चुका है। मध्यप्रदेश के अहम विधानसभा सीटों में से एक सीट अनूपपुर है। तो वहीं अनूपपुर जिले में 3 विधानसभा सीटें आती हैं। बता दें कि जिला अनूपपुर चुनावी दृष्टि से काफी महत्वपूर्ण है। अनूपपुर में आने वाली 3 विस सीटों में से 2 पर कांग्रेस और 1 पर भाजपा काबिज है।

read more : Amazon Big Discount: महज 6000 में मिलेगा आईफोन 12, अमेजन पर शुरू होगा यह अनोखा ऑफर, आप भी उठायें फायदा

IBC24 Jankarwan Anuppur : आज आईबीसी24 की टीम अपने लोकप्रिय कार्यक्रम को लेकर अनूपपुर पहुंच गई है। जहां टीम ने जनता से बात कर अनूपपुर के विकास और नेताओं द्वारा किए गए कार्यों के बारे में जानकारी प्राप्त की। अनूपपुर के लोगों ने बताया कि जिले की सबसे बड़ी समस्या है बेरोजगारी, पलायन। लोगों ने बताया कि अनूपपुर की स्थिति आज ठीक नहीं है।

read more : SDM Jyoti Maurya Case : हाईकोर्ट पहुंची SDM ज्योति मौर्य, अदालत से लगाई इस चीज की गुहार 

IBC24 Jankarwan Anuppur : लोगों का कहना है कि विकास के नाम पर नेताओं ने सिर्फ हमारे हाथों में झुनझुना पकड़ा दिया है। विधायकों ने विकास ने नाम पर वोट लेकर जनता को गुमराह किया है। आज बेरोजगारी के नाम पर युवा बड़े शहरों की ओर पलायन कर रहे है। अनूपपुर आज भी विकास के लिए तरस रहा है। न पहले विकास हुआ और न ही अब हो रहा है। रोजगार के नाम पर हमें अंधेरे में रखा जा रहा है। हम शहर में कोई कारोबार तक नहीं कर पा रहे है।

 

2013 में विधानसभा की क्या थी तस्वीर

मध्य प्रदेश विधानसभा की 230 सीटों में से 35 सीट अनुसूचित जाति जबकि 47 सीटें अनुसूचित जनजाति के लिए आरक्षित हैं।  148  गैर-आरक्षित सीटें हैं।  2013 में हुए विधानसभा चुनावों में बीजेपी ने 165 सीटों पर जीत हासिल कर राज्य में लगातार तीसरी बार सरकार बनाई थी, जबकि कांग्रेस को 58 सीटों से ही संतोष करना पड़ा था।  वहीं बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने 4 जबकि 3 सीटों पर निर्दलीय उम्मीदवारों ने जीत हासिल की थी।

 

 

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें

 
Flowers