Sex women's right! Know why women's love gets younger with age?

सेक्स महिलाओं का हक़! जानें क्यों बढ़ती उम्र के साथ जवां होता जाता है महिलाओं का प्यार?

सेक्स महिलाओं का हक़! जानें क्यों बढ़ती उम्र के साथ जवां होता जाता है महिलाओं का प्यार? Sex women's right! women's love gets with age?

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 12:20 PM IST, Published Date : August 7, 2022/10:46 am IST

Sex women’s right: नई दिल्ली। उम्र के अनुसार सेक्सुअल डिज़ायर, एक्शन-रिएक्शन में किस तरह के बदलाव आते हैं, इस पर बहुत कम ही बात की जाती है। विवाह के बाद दंपति के जीवन में प्रेम की सबसे बड़ी बुनियाद है सेक्स। सेक्स स्त्री और पुरुष दोनों के लिए ही समान मायने रखता है और यह दोनों पार्टनर को सुख की अनुभूति देता है।

ख़ुशहाल जीवन जीने के लिए आनंददायक सेक्स ज़रूरी है, पर हर उम्र के अनुसार सेक्स की चाहत में भी बदलाव आते रहते हैं। लेकिन पुरूषों के मुकाबले महिलाओं में सेक्स की इच्छा ज्यादा तीव्र बताई गई है।

Read more: केंद्रीय मंत्री ने प्रदेश को दी करोड़ों की सौगात, सीएम ने कहा ‘जितना मांगो उससे ज्यादा देते हैं’ 

महिलाओं में यौन स्वास्थ्य को लेकर किए गए एक ताजा सर्वेक्षण में हुए खुलासे ने उस आम धारणा को ही उलट दिया है, जिसमें माना जाता रहा है कि बढ़ती उम्र के साथ महिलाओं में सेक्स के प्रति रुचि कम होने लगती है। हालाकिं ताजे सर्वेक्षण के अनुसार महिलाओं में बढ़ती उम्र के साथ सेक्स की इच्छा बढ़ने लगती है।

महिलाएं बढ़ती उम्र के साथ अपनी यौन क्रिया को और भी मजेदार बनाना चाहती है। हालाकिं यह ताजा रिसर्च की विपणन सेवा प्रदान करने वाली कंपनी ‘लिप्पे टेलर’ ने वेबसाइट ‘हेल्दीवुमेन डॉट ऑर्ग’ के साथ संयुक्त रूप से किया।

Read more: “पिताजी, मैं मरने वाली हूं, कृपया मुझे माफ कर देना” कह कर भारतीय मूल की महिला ने किया ऐसा, जानें पूरा मामला  

Sex women’s right: 18 वर्ष से लेकर उम्रदराज 1,000 महिलाओं के बीच किए गए सर्वेक्षण में 54 फीसदी प्रतिभागियों ने माना कि बढ़ती उम्र के साथ सेक्स का आनंद बढ़ने लगता है। इस सर्वेक्षण में सबसे दिलचस्प पहलू यह निकलकर आया कि 45 से 55 वर्ष के आयुवर्ग के बीच की महिलाएं सेक्स को लेकर सर्वाधिक प्रयोगधर्मी पाई गईं।

आमतौर पर इस उम्र की युवतियों में कई बार सेक्स की तीव्र इच्छा होती है, पर वे पार्टनर से अपने मन की बात कहने से हिचकिचाती हैं और चाहती हैं पार्टनर उनकी इच्छा को ख़ुद ही समझ जाए।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें