Summer Skin Care Tips: गर्मियों में स्किन केयर के लिए फॉलो करें टिप्स, नहीं होगी सनटैन जैसी परेशानियां |

Summer Skin Care Tips: गर्मियों में स्किन केयर के लिए फॉलो करें टिप्स, नहीं होगी सनटैन जैसी परेशानियां

Summer Skin Care Tips: गर्मियों में स्किन केयर के लिए फॉलो करें टिप्स, नहीं होगी सनटैन जैसी परेशानियां

Edited By :   Modified Date:  May 26, 2024 / 03:03 PM IST, Published Date : May 26, 2024/3:00 pm IST

Summer Skin Care Tips: इन दिनों चिलचिलाती गर्मी और तपती धूप से लोग परेशान हैं। गर्मी में शरीर को ठंडक पहुंचाने के साथ चेहरे का निखार पाने के लिए नाइट स्किन केयर रूटीन बेहद आवश्यक है। दिनभर पसीना, धूल मिट्टी और पॉल्यूटेंटस के संपर्क में रहने से त्वचा बुरी तरह से झुलस जाती है। इसके चलते त्वचा पर दाग धब्बों, रैशेज और टैनिंग का खतरा बना रहता है। अगर आप भी घर और ऑफिस के काम-काज के बीच अपनी त्वचा को ज्यादा समय नहीं दे पा रही हैं तो लॉन्ग टर्म में यह लापरवाही खतरनाक साबित हो सकती है।

Read More: Unnao Police Viral Video : खाकी को किया शर्मशार, महिलाओं के सामने अंडरवियर पहन चौकी पर बैठे दरोगा साहब, वायरल हुआ वीडियो 

1.गर्मियां हैं तो चेहरे पर पसीना आना लाजिमी है. लेकिन उसे फेस पर टिकने न दें। अपने पास टिश्यू या रूमाल रखें और उसे साफ करते रहें। बीच-बीच में रिफ्रेशिंग या हर्बल फेस वॉश से चेहरा धोते रहें।

2.गर्मियों में लोग सनबर्न, स्किन टैनिंग, रेडनेस, रैशेज और घमौरियां आदि त्वचा संबंधी समस्याओं से परेशान रहते हैं। ऐसे में बेहद जरूरी है कि आप दिन में दो से तीन जरूर नहाएं और नहाने के बाद नाइट क्रीम लगाकर सोए।

3.घर से बाहर निकलें तो खुद को सही से कवर करके निकलें। सनग्लास, स्कार्फ, हैट, छाता, फुल स्लीव्स कपड़े और कॉटन फैब्रिक के कपड़े पहनकर ही निकलें।

4.टैनिंग और सनबर्न से बचने के लिए सनस्क्रीन जरूर लगाएं। सनस्क्रीन सूरज की नुकसानदायक किरणों से त्वचा को सुरक्षित रखती है।

5.भरपूर मात्रा में पानी पिएं। इससे त्वचा हेल्दी रहेगी। धूप और गर्मी के कारण शरीर से अधिक पसीना निकलता है, जिससे डिहाइड्रेशन की समस्या हो सकती है।

6.नियमित रूप से टोनर अप्लाई करने से गर्मी के मौसम में त्वचा हाइड्रेट रहती है और स्किन संबधी समस्याओं का खतरा कम होने लगता है।

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

खबरों के तुरंत अपडेट के लिए IBC24 के Facebook पेज को करें फॉलो