Beauty Tips: बढ़ती उम्र के लिए वरदान है ये फल, चेहरे पर नहीं आती झुर्रियां, 30 के बाद भी लगेंगी जवां |

Beauty Tips: बढ़ती उम्र के लिए वरदान है ये फल, चेहरे पर नहीं आती झुर्रियां, 30 के बाद भी लगेंगी जवां

Beauty Tips: बढ़ती उम्र के लिए वरदान है ये फल, चेहरे पर नहीं आती झुर्रियां, 30 के बाद भी लगेंगी जवां

Edited By :   Modified Date:  April 20, 2024 / 02:34 PM IST, Published Date : April 20, 2024/2:34 pm IST

Beauty Tips: उम्र का असर रोकना मुश्किल होता है। हालांकि कुछ लोगों को देख कर लगता है जैसे उन पर उम्र का असर हुआ ही नहीं है। भले ही समय के साथ उम्र बढ़ती जाती है और उसके असर को रोका नहीं जा सकता है। आजकल की लाइफस्टाइल, खराब खानपान और पोषण की कमी की वजह से लोग अपनी उम्र से ज्यादा नजर आने लगते हैं। जिससे चेहरे पर झुर्रियां, फाइन लाइन्स और स्किन का ढीला होना जैसे एजिंग के साइन नजर आने लगते हैं। लेकिन खानपान का ध्यान रखा जाए तो आप ना केवल उम्र से जुड़े लक्षणों को दूर कर सकते हैं बल्कि एजिंग की प्रक्रिया को भी धीमा कर सकते हैं।

Read More: UP Board 10th-12th Result 2024 : 10वीं और 12वीं बोर्ड का परिणाम हुआ जारी, छात्र इस लिंक पर देख सकते हैं परिणाम 

वहीं कुछ ऐसे फल हैं जो अपने एंटी-एजिंग गुणों के लिए जाने जाते हैं। इस लिस्ट में सबसे पहला नाम आता है एवोकाडो का  हमारे शरीर को गुड फैट देता है। पोषक तत्वों के अलावा एवोकाडो एंटीऑक्सिडेंट्स से भरपूर होता है जो त्वचा को बेहतर बनाने के लिए जाने जाते हैं इसलिए ये एंटी-एजिंग गुणों के लिए एक बेहतरीन फूड ऑप्शन होता है।

Read More: Guna Rape Case: ‘कोई हैवान हमारी बहन-बेटियों के सम्मान’…युवती से बर्बरता के मामले में ज्योतिरादित्य सिंधिया का फूटा गुस्सा 

Beauty Tips: एंटी-एजिंग के लिए दूसरा नाम ब्लू बेरीज आता है। ये पोषक तत्व पावरहाउस बायोफ्लेवॉनॉइड्स नामक एंटीऑक्सिडेंट से भरपूर होते हैं जो धमनियों को मजबूत करने, स्किन को टाइट रखने और कैंसर जैसी खतरनाक बीमारी के खतरे को कम करते हैं। इसमें तीसरा नाम अनार पॉलीफेनॉल्स और एलेजिक एसिड से भरपूर होता है जो त्वचा को सूरज की हानिकारक नुकसान से बचाने में मदद करता है और कोलेजन प्रोडक्शन को बढ़ाता है।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

 
Flowers