There are many great benefits of sleeping by putting this thing between the

पैरों के बीच इस चीज को लगाकर सोने के हैं कई बेहतरीन फायदे, वजह जान हैरान रह जाएंगे आप

Pillow Benefits: पैरों के बीच इस चीज को लगाकर सोने के हैं कई बेहतरीन फायदे, you will be surprised to know the reason

Edited By: , September 13, 2022 / 09:15 AM IST

नई दिल्ली। Pillow Benefits: महिलाओं को ज्यादातर पैरों में दर्द की शिकायत होती है। वो इस दर्द से राहत पाने के लिए कई महंगी दवाईयां और पैसे लगा देती है, लेकिन आराम नहीं मिल पाता। इसलिए एक ऐसी जानकारी हम आझा करने जा रहे हैं जिससे आपको राहत मिलेगी। अक्सर आपने सुना होगा कि प्रेग्नेंसी के दौरान महिलाएं अपने पैरों के नीचे तकिया लगाकर सोती हैं और उनको कई फायदे होते हैं, लेकिन क्या आपको पता है कि पैरों के नीचे तकिया लगाकर सोना हर किसी के लिए लाभकारी होता है।

RI और पटवारी की अपील हुई खारिज, इस मामले पर दोनों आरोपियों को सुनाई थी 4 साल की सजा

पैरों के नीचे तकिया लगाने के फायदे

ब्लड सर्कुलेशन होता है सही

Pillow Benefits: पैरों में ब्लड सर्कुलेशन ठीक से नहीं होने की वजह से तेज दर्ज और जलन होता है। पैरों के नीचे तकिया लगाकर सोने से ब्लड सर्कुलेशन बढ़ता है और दर्द से राहत मिलती है।

प्रेग्नेंट महिलाओं को होते हैं ये फायदे

प्रदेश में जारी रहेगा बारिश का दौर, गरज-चमक के साथ इन स्थानों में आकाशीय बिजली गिरने की संभावना

Pillow Benefits: पैर के नीचे तकिया लगाकर सोने से प्रेग्नेंट महिलाओं के शरीर पर भार नहीं पड़ता है और वजन पूरे शरीर में समान रूप से बंट जाता है। इससे पैरों की सूजन कम होती है और कमर पर ज्यादा बोझ नहीं पड़ने की वजह से कमर दर्द में भी राहत मिलती है। ये फायदे सिर्फ प्रेग्नेंट महिलाओं को ही नहीं, बल्कि अन्य लोगों को भी होते हैं।

साइटिका के दर्द और डिस्क पेन से  राहत

Pillow Benefits: पैरों के नीचे तकिया लगाकर सोने से साइटिका के दर्द में राहत मिलती है। दरअसल, सोते समय पैर काफी नीचे होता है, जिस वजह से साइटिका का दर्ज शुरू हो जाता है। इसके अलावा पैरों के नीचे तकिया लगाने से रीढ़ की हड्डी पर दबाव कम होता है और डिस्क पेन में भी राहत मिलती है।

और भी है बड़ी खबरें…