Home Remedies tips to Increase Breast Size

ब्रेस्ट को जल्दी बढ़ाना है तो अपनाए ये घरेलू टिप्स, जल्द मिलेगा फायदा, नहीं होंगे कोई साइड इफेक्ट

If you want to increase your breast quickly, then follow these home remedies : घरेलू उपाय न सिर्फ आसान हैं बल्कि सुरक्षित भी हैं

Edited By :   Modified Date:  December 15, 2022 / 05:02 PM IST, Published Date : December 15, 2022/5:02 pm IST

Home Remedies tips to Increase Breast Size : हर महिला का सपना होता है कि उसकी काया खूबसूरत दिखे। इसके लिए स्तनों (ब्रेस्ट) का आकार काफी महत्व रखता है। कई महिलाओं को अपने स्तनों के आकार को लेकर हमेशा शिकायत रहती है। उम्र के साथ-साथ स्तनों के आकार का ठीक तरह से विकसित न होना, उन्हें चिंतित भी कर देता है। ऐसे में कई बार महिलाएं ब्रेस्ट बड़ा करने के उपाय भी आजमाने लगती हैं। इस चक्कर में कुछ महिलाएं दवाइयां तक लेने लगती हैं, जिसके परिणामस्वरूप उन्हें अन्य साइड इफेक्ट का सामना करना पड़ता है। ऐसे में साइड इफेक्ट्स से बचने के लिए स्टाइलक्रेज के इस लेख में हम घरेलू नुस्खों से ब्रेस्ट बढ़ाने के तरीके बताएंगे। ब्रेस्ट बढ़ाने के घरेलू उपाय न सिर्फ आसान हैं बल्कि सुरक्षित भी हैं.

यह भी पढ़े : हॉकी विश्व कप में भारत के लिये सबसे बड़ी चुनौती पेश करेगा आस्ट्रेलिया : अजीत पाल

व्यायाम और योग

increase breast quickly then follow these tips: 1 प्रतिदिन पुशअप्स करने से सीने में मांसपेशियों का विकास होता है। पुशअप्स करने के लिए पेट के बल लेट जाएं। हथेलियों को फर्श पर रखें। पैरों को पीछे की तरफ सीधा करें। घुटनों को फर्श से सटाएं। हथेलियों के सहारे खुद को ऊपर की तरफ उठाएं और तीन गिनने तक उसी अवस्था में रहें। अब शरीर को वापस पहले की अवस्था में ले आएं। इस प्रक्रिया को 5 बार दोहराएं।

शतावरी

natural tips to increase breast size: शतावरी के सेवन से ब्रेस्ट साइज बढ़ सकता है. अगर आप नियमित रूप से इस दवा का सेवन करते हैं, तो यह ब्रेस्ट साइज को बढ़ा सकता है.

जैतून तेल

increase breast quickly then follow these tips: खाने में जैतून तेल को शामिल करने से ब्रेस्ट साइज बढ़ सकता है. साथ ही इस तेल से आप ब्रेस्ट की मालिश भी कर सकते हैं, यह ब्लड सर्कुलेशन को भी बेहतर कर सकता है. ऐसे में ब्रेस्ट साइज बढ़ाने में मदद मिलती है.

व्हीट जर्म ऑयल

natural tips to increase breast size: व्हीट जर्म ऑयल से नियमित रूप से अपने ब्रेस्ट की मालिश करें. इससे आपके ब्रेस्ट साइज में बढ़ोतरी हो सकती है. इस तेल से मालिश करने से ब्रेस्ट की स्किन में ब्लड सर्कुलेशन अच्छा होता है, जो ब्रेस्ट बढ़ा सकता है.

मूली

natural tips to increase breast size: अगर आप ब्रेस्ट साइज को बढ़ाना चाहते हैं, तो अपने आहार में मूली को शामिल करें. मूली का नियमित रूप से सेवन करने से ब्रेस्ट साइज बढ़ता है. साथ ही यह पाचन को भी दुरुस्त कर सकता है.

मेथी

natural tips to increase breast size: मेथी का पानी नियमित रूप से पीने से आपका ब्रेस्ट साइज बढ़ सकता है. दरअसल, मेथी के पानी में मौजूद एंटीऑक्सीडेंट शरीर में ब्लड सर्कुलेशन को बेहतर करता है, जिसकी मदद से ब्रेस्ट साइज बढ़ सकता है.

मसूर

increase breast quickly then follow these tips: मसूर दाल के सेवन से ब्रेस्ट साइज को बढ़ाया जा सकता है. इसलिए कई महिलाओं को ब्रेस्ट फीड के दौरान मसूर दाल खाने की सलाह दी जाती है. इसके साथ ही यह ब्रेस्ट मिल्क बढ़ाने के लिए भी काफी प्रभावी माना जाता है.

मसाज से मिलेगा फायदा

Home Remedies tips to Increase Breast Size : सोने पहले जैतून के तेल से लगभग 15 मिनिट तक रोजाना मसाज करने से स्तनों के आकार में फर्क पड़ता है । यह ब्लड सर्क्युलेशन को अच्छा करता है साथ ही ऐसा करना आपको कैंसर की बीमारी से भी बचा कर रखने में सहायक होता है ।