सेक्स लाइफ पर बुरा असर डालती हैं रोजाना की ये 5 आदतें, आप भी करते हैं ऐसा तो तुरंत बदलें

बहुत से लोगों को सेक्स लाइफ से जुड़ी कई तरह की दिक्कतों का सामना करना पड़ता है, इसके लिए आपकी कई तरह की आदतें जिम्मेदार होती है। आज हम आपको उन आदतों के बारे में बताने जा रहे हैं जो जाने-अनजाने में आपकी सेक्स लाइफ पर बुरा असर डालती हैं। These 5 daily habits have a bad effect on sex life, if you do it too, change it immediately

Edited By: , May 10, 2022 / 03:47 PM IST

These habits have a bad effect on sex life: नई दिल्ली, 10 मई 2022। पति पत्नी के रिलेशनशिप में प्यार, भरोसा और विश्वास के साथ ही इंटिमेसी का होना भी बहुत आवश्यक होता है, इंटिमेसी से रिश्ते को मजबूती मिलती है, लेकिन बहुत से लोग ऐसे हैं जिन्हें अपनी सेक्स लाइफ में कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ता है। इसके पीछे लोगों की कुछ आदतें जिम्मेदार होती हैं। उन सभी आदतों के बारे में जानना जरूरी है जो आपकी सेक्स लाइफ में खराब असर डालती हैं।

ये भी पढ़ें: प्रोटीन पाउडर लेने वाले हो जाए सावधान, जांच में मिले 130 जहरीले केमिकल, बॉडी को हो सकता है नुकसान

1. गलत खान पान –

अगर आपको जंक फूड्स बहुत ज्यादा पसंद है तो इसका मतलब है कि आप अपने शरीर को कार्ब्स, सैचुरेटेड और ट्रांस फैट से भरते हैं। इससे ब्लड फ्लो काफी स्लो हो जाता है साथ ही इस तरह की चीजें इंटिमेसी के दौरान परफॉर्मेंस पर बुरा असर डालती हैं, अच्छा होगा कि इन चीजों के बजाय आप फ्रूट्स, सब्जियां और प्रोटीनयुक्त चीजों का सेवन करें, हेल्दी चीजें खाने से शरीर में एनर्जी रहती है।

2. नमक का ज्यादा सेवन-

रोजाना बहुत अधिक नमक का सेवन करने से आपका ब्लड प्रेशर बढ़ सकता है, बढ़ा हुआ ब्लड प्रेशर लिबिडो को कम कर सकता है, बहुत से प्रीपैक्ड फूड्स में भी सोडियम की मात्रा काफी ज्यादा होती है, इसलिए इसे खाने से परहेज करें।

ये भी पढ़ें: Facebook बंद करने जा रहा अपने ये ख़ास फीचर, यूजर्स को करना पड़ सकता है परेशानियों का सामना

3. चिंता और परेशान रहना-

अगर आप किसी चीज की वजह से लंबे समय तक परेशान रहते हैं तो इससे आपकी सेहत पर तो बुरा असर पड़ता ही है साथ ही इंटीमेट होने की इच्छा भी कम हो जाती है। अगर आप सेक्स लाइफ को बेहतर बनाना चाहते हैं तो स्ट्रेस से दूर रहें और अपनी परेशानी का जल्द से जल्द हल करने की कोशिश करें।

4. विचारों को खुलकर व्यक्त न करना-

अगर आपको अपनी सेक्स लाइफ से जुड़ी कोई बात परेशान कर रही है या आपके पास इसे बेहतर बनाने के आइडियाज हैं तो पार्टनर से इसके बारे में खुलकर बात करें, अगर आप इसके बारे में बात करने से झिझकते रहेंगे तो इसका असर आप दोनों पर पड़ेगा।

ये भी पढ़ें: इस गांव में लड़कों की नहीं हो रही शादी, अपनी बेटी नहीं भेजना चाहता कोई पिता, ये समस्या बनी वजह

5. वजन ज्यादा बढ़ना-

सेक्स लाइफ को बेहतर बनाना चाहते हैं तो जरूरी है कि आप अपना बढ़ा हुआ वजन कम करें, बढ़ा हुआ वजन आपकी परफॉर्मेंस पर बुरा असर डालता है। खासतौर पर अगर आप पुरुष हैं तो एक स्टडी में यह बात सामने आई है कि जिन पुरुषों की कमर 40 इंच से ज्यादा होती है उन्हें नपुसंकता की समस्या का सामना करना पड़ सकता है।