शादी के बाद पहली रात को लेकर कपल्स को सताती है ये चिंता, पुरुष इस बात का रखें ध्यान तो नहीं होंगे शर्मिंदा | This concern haunts the couples on the first night after marriage

शादी के बाद पहली रात को लेकर कपल्स को सताती है ये चिंता, पुरुष इस बात का रखें ध्यान तो नहीं होंगे शर्मिंदा

शादी के बाद पहली रात को लेकर कपल्स को सताती है ये चिंता, पुरुष इस बात का रखें ध्यान तो नहीं होंगे शर्मिंदा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:51 PM IST, Published Date : May 19, 2021/1:01 pm IST

नए कपल्स को सेक्स करते समय कई समस्याओं से होकर गुजरना पड़ता है। शादी के बाद सेक्स कर रहे कई नए जोड़ों को ये बात सताती रहती है कि कहीं उनका पार्टनर उसके बारे में कोई गलत थिंकिग तो नहीं रखता है। ऐसी कई समस्याएं लोगों के मन में आती हैं, कई दकियानूसी सोच वाले घरों में तो पूरा परिवार ही सुहागरात को लेकर सशंकित रहता है।

दरअसल शादी के बाद पति-पत्नी की सेक्स करने की प्रबल इच्छा होती है। नया जोड़ा दिन में कई बार सेक्स करना पसंद करते हैं। इस दौरान उनको ये चिंता भी सताती है कि वो कहीं गलत तो नहीं कर रहे, कहीं इसका उनके शरीर पर विपरीत असर तो नहीं पड़ेगा।

Read More News: उद्योगों को ऑक्सीजन के उपयोग करने की मिल सकती है इजाजत ! CM भूपेश बघेल ने पीएम मोदी

कॉन्डोम का उपयोग

ग्रामीण इलाकों में कई बार युवकों की जल्दी शादी हो जाती है, ऐसे युवकों को कॉन्डोम का उपयोग करना भी नहीं आता। शहरी महिला होने पर ऐसे युवक खुद बहुत शर्मिंदा हो जाते हैं। वहीं महिला भी आसामान्य महसूस करती है। वह भी अपने पति की कोई मदद नहीं कर पाती। उसे डर लगता है कि पुरुष कहीं ये ना समझे कि उस ये सब कैसे पता है।

पुरुषों की सबसे बड़ी समस्या

पहले -पहले शारीरिक संबंध बनाते समय अति उत्तेजना के चलते पुरुष जल्दी स्खलित हो जाते हैं। ऐसे में पत्नी उसके बारे में जल्दी राय बना लेती है। वहीं पुरुष भी हीन भावना का शिकार हो जाता है। कई सारे मामलों में पत्नी ये मान लेती है कि अब उसे जीवनभर शारीरिक सुख नहीं मिलेगा। जबकि सेक्स एक ऐसे प्रक्रिया है जो धीरे-धीरे स्टेमिना को बढ़ाती है, जैसे-जैसे पुरुष इसका एडिक्ट होता है,उसकी टाइमिंग बढ़ जाती है। ऐसे समय ये यह याद रखना चाहिए कि बेहतर सेक्स केवल समय और अभ्यास के साथ लगातार बढ़ता जाता है।

Read More News:
 ‘CGTEEKA’ पोर्टल की तकनीकी समस्याओं को किया गया दूर, अब 24 घंटे की जा रही निगरानी 

शादी के बाद पहली रात को लेकर संशय

सुहागरात मनाने के बाद बिस्तर लाल होने  को कौमार्य से जोड़कर देखा जाता है। लगभग हर दंपति को पहली रात के बाद ब्लीडिंग होने ना होने को लेकर कई शंकाएं होती है। यदि ऐसा नहीं होता है तो कुछ पुरुषों को अपनी पत्नी पर उसके चरित्र को लेकर संदेह होने लगता है। इसके बाद कई सारी दंपति की आगे की लाइफ उतनी आसान नहीं होती। हालांकि ऐसे कई मामले होते हैं, जब महिला अपना कौमार्य बिना शारीरिक संबंध बनाए भी खो देती हैं।

Read More News:
BJP सांसद प्रज्ञा ठाकुर का बयान, खुद भी लेती हूं गोमूत्र..नहीं हुआ कोरोना

अपनी इच्छा बताने में संकोच करती हैं महिलाएं
नवविवाहित अपनी यौन इच्छाओं को एक दूसरे को नहीं बताते, खासतौर पर महिलाएं बहुत संकोच करती हैं। अपनी इच्छाओं को ना बता पाने की सबसे बड़ वजह होतदी है कि ममहिला ये सोचती है कि उसका पति कहीं उसे बदचलन ना समझ लेष हालांकि सेक्स के बारे जितना पुरुष सोचता है उतना बही महिला भी सोचती है। महिला की भी अपनी डिमांड हो सकती है। इस बारे में मिला-पुरुष को खुलकर चर्चा कर विवाहित जीवन का आंनंद लेना चाहिए।