Online Condom Order: इस शख्स ने एक साल में खरीद डाले एक लाख रुपए के कंडोम, Swiggy Instamart के आंकड़े देख उड़ जाएंगे होश!

Swiggy Instamart Report 2025 : इस रिपोर्ट में सबसे ज्यादा ध्यान खींचा चेन्नई के एक ग्राहक ने, जिसने पूरे साल में केवल कंडोम पर 1,06,398 रुपये खर्च किए। इस ग्राहक ने कुल 228 बार ऑर्डर किया। इंस्टामार्ट के आंकड़े बताते हैं कि हर 127 ऑर्डर में से एक ऑर्डर में कंडोम शामिल था।

Online Condom Order: इस शख्स ने एक साल में खरीद डाले एक लाख रुपए के कंडोम, Swiggy Instamart के आंकड़े देख उड़ जाएंगे होश!

Swiggy Instamart Report 2025, image source: brook

Modified Date: December 25, 2025 / 07:05 pm IST
Published Date: December 25, 2025 7:05 pm IST
HIGHLIGHTS
  • कंडोम की बिक्री में रिकॉर्ड बढ़ोतरी
  • चेन्नई का ग्राहक बना चर्चा का विषय
  • दूध बना सबसे जरूरी वस्तु

Swiggy Instamart Report 2025: नई दिल्ली: स्विगी इंस्टामार्ट ने अपनी वार्षिक रिपोर्ट जारी करने के साथ ही एक बड़ा खुलासा किया है। जिसमें ऑनलाइन शॉपिंग (Online Condom Order) से जुड़ी दिलचस्प आदतें और आंकड़े सामने आए हैं। एक रिपोर्ट के मुताबिक, 2025 में लोगों ने रोजमर्रा की जरूरतों के साथ-साथ निजी उपयोग की वस्तुओं पर भी बड़े पैमाने पर पैसे खर्च किए हैं।

चेन्नई का ग्राहक बना चर्चा का विषय

इस रिपोर्ट में सबसे ज्यादा ध्यान खींचा चेन्नई के एक ग्राहक ने, जिसने पूरे साल में केवल कंडोम पर 1,06,398 रुपये खर्च किए। इस ग्राहक ने कुल 228 बार ऑर्डर (Online Condom Order)किया। इंस्टामार्ट के आंकड़े बताते हैं कि हर 127 ऑर्डर में से एक ऑर्डर में कंडोम शामिल था। खासतौर पर सितंबर महीने में बिक्री में 24% की बढ़ोतरी दर्ज की गई। इससे यह साबित होता है कि लोग अब निजी और रोजमर्रा की जरूरतों के लिए भी क्विक-कॉमर्स प्लेटफॉर्म पर ज्यादा भरोसा कर रहे हैं।

दूध बना सबसे जरूरी चीज

Swiggy Instamart Report 2025, वहीं रोजमर्रा की आवश्यकताओं में दूध ने 2025 में भी अपनी अहमियत बनाए रखी। रिपोर्ट के अनुसार, इंस्टामार्ट पर हर सेकंड चार से ज्यादा पैकेट दूध ऑर्डर किए गए। कंपनी का दावा है कि सालभर में ऑर्डर किया गया दूध लगभग 26,000 ओलंपिक साइज स्विमिंग पूल भर सकता है। इस रिपोर्ट से साफ होता है कि ऑनलाइन क्विक-कॉमर्स प्लेटफॉर्म अब सिर्फ जरूरत की चीजों तक सीमित नहीं हैं, बल्कि लोगों की आदतों और जीवनशैली का अहम हिस्सा बन चुके हैं।

 ⁠

इन्हें भी पढ़ें:-


सामान्यतः पूछे जाने वाले प्रश्नः

लेखक के बारे में

डॉ.अनिल शुक्ला, 2019 से CG-MP के प्रतिष्ठित न्यूज चैनल IBC24 के डिजिटल ​डिपार्टमेंट में Senior Associate Producer हैं। 2024 में महात्मा गांधी ग्रामोदय विश्वविद्यालय से Journalism and Mass Communication विषय में Ph.D अवॉर्ड हो चुके हैं। महात्मा गांधी अंतरराष्ट्रीय हिंदी विश्वविद्यालय वर्धा से M.Phil और कुशाभाऊ ठाकरे पत्रकारिता एवं जनसंचार विश्वविद्यालय, रायपुर से M.sc (EM) में पोस्ट ग्रेजुएशन किया। जहां प्रावीण्य सूची में प्रथम आने के लिए तिब्बती धर्मगुरू दलाई लामा के हाथों गोल्ड मेडल प्राप्त किया। इन्होंने गुरूघासीदास विश्वविद्यालय बिलासपुर से हिंदी साहित्य में एम.ए किया। इनके अलावा PGDJMC और PGDRD एक वर्षीय डिप्लोमा कोर्स भी किया। डॉ.अनिल शुक्ला ने मीडिया एवं जनसंचार से संबंधित दर्जन भर से अधिक कार्यशाला, सेमीनार, मीडिया संगो​ष्ठी में सहभागिता की। इनके तमाम प्रतिष्ठित पत्र पत्रिकाओं में लेख और शोध पत्र प्रकाशित हैं। डॉ.अनिल शुक्ला को रिपोर्टर, एंकर और कंटेट राइटर के बतौर मीडिया के क्षेत्र में काम करने का 15 वर्ष से अधिक का अनुभव है। इस पर मेल आईडी पर संपर्क करें anilshuklamedia@gmail.com