Lok Sabha Chunav 2024

Lok Sabha Chunav 2024 : चुनावी तारीखों के ऐलान के बाद अमित शाह का ट्वीट, देशवासियों से की ये खास अपील

Lok Sabha Chunav 2024 : सबसे सुस्त अर्थव्यवस्थाओं में से एक रहा भारत आज दुनिया की सबसे तेजी से बढ़ती अर्थव्यवस्था बनकर उभरा है।

Edited By :   Modified Date:  March 16, 2024 / 07:20 PM IST, Published Date : March 16, 2024/7:20 pm IST

Lok Sabha Chunav 2024 :  नई दिल्ली। लोसकभा चुनाव काफी नजदीक आता जा रहा है। सभी दल जोरशोर से चुनावी तैयारियों में जुटे हुए है। इस बीच, आज चुनाव आयोग चुनावी तारीखों का ऐलान भी कर दिया और साथ ही आज से देशभर में आचार संहिता लागू कर दी गई है। मुख्य चुनाव अधिकारी ने बताया कि देश में 7 चरणों में लोकसभा चुनाव होंगे। तो वहीं मध्यप्रदेश में 4 चरणों में मतदान होगा। पहला चरण 19 अप्रैल, दूसरा चरण 26 अप्रैल, तीसरा चरण 7 मई, तीसरा चरण 7 मई को मतदान होगा। तो वहीं 4 जून को मतगणना होगी।

read more : Lok Sabha Chunav 2024 : लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान, सीएम डॉ. मोहन यादव ने ट्वीट कर कही ये बात 

चुनावी तारीखों के ऐलान के बाद अमित शाह का ट्वीट

लोकतंत्र के महापर्व की तारीखों के ऐलान के बाद केंद्रीय मंत्री अमित शाह का ट्वीट सामने आया है। उन्होंने लिखा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश की राजनीतिक व्यवस्था से वंशवाद, भ्रष्टाचार और तुष्टिकरण की राजनीति को समाप्त कर सभी वर्गों की समृद्धि पर ध्यान केंद्रित कर विकास के प्रति प्रखर प्रतिबद्धता का प्रदर्शन किया है।

एक समय दुनिया की सबसे सुस्त अर्थव्यवस्थाओं में से एक रहा भारत आज दुनिया की सबसे तेजी से बढ़ती अर्थव्यवस्था बनकर उभरा है। इसके अतिरिक्त, पिछले 10 वर्षों में मोदी जी के नेतृत्व में, भारत एक नीति-पंगु राज्य से एक नीति-संचालित राष्ट्र में बदल गया है।

मेरा दृढ़ विश्वास है कि लोकतंत्र के इस उत्सव में जो युवा पहली बार अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे, वे विकसित और आत्मनिर्भर भारत के निर्माण के संकल्प को साकार करने के लिए एक बार फिर मोदी जी के नेतृत्व में एनडीए सरकार को चुनेंगे। दुनिया हर पहलू में..।

 

19 अप्रैल को पहला चरण, 4 जून को नतीजे

लोकसभा चुनाव के पहले चरण की वोटिंग 19 अप्रैल को होगी, 26 अप्रैल को दूसरा चरण, 7 मई को तीसरा चरण, 13 मई को चौथा चरण, 20 मई को पांचवां चरण, 25 मई को छठा चरण और 1 जून को सातवें चरण की वोटिंग होगी। मतगणना चार जून को होगी।

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

 
Flowers