CM Dr. Mohan Yadav on Lok Sabha Chunav Dates

Lok Sabha Chunav 2024 : लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान, सीएम डॉ. मोहन यादव ने ट्वीट कर कही ये बात

CM Dr. Mohan Yadav on Lok Sabha Chunav Dates: लोकसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान के बाद मध्यप्रदेश के मुखिया डॉ. मोहन यादव का ट्वीट सामने आया है।

Edited By :   Modified Date:  March 16, 2024 / 05:43 PM IST, Published Date : March 16, 2024/5:43 pm IST

CM Dr. Mohan Yadav on Lok Sabha Chunav Dates : नई दिल्ली। लोसकभा चुनाव काफी नजदीक आता जा रहा है। सभी दल जोरशोर से चुनावी तैयारियों में जुटे हुए है। इस बीच, आज चुनाव आयोग चुनावी तारीखों का ऐलान भी कर दिया और साथ ही आज से देशभर में आचार संहिता लागू कर दी गई है। मुख्य चुनाव अधिकारी ने बताया कि देश में 7 चरणों में लोकसभा चुनाव होंगे। तो वहीं मध्यप्रदेश में 4 चरणों में मतदान होगा। पहला चरण 19 अप्रैल, दूसरा चरण 26 अप्रैल, तीसरा चरण 7 मई, तीसरा चरण 7 मई को मतदान होगा। तो वहीं 4 जून को मतगणना होगी।

read more : Lok Sabha Chunav 2024 : लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान, मध्यप्रदेश में चार चरणों में होगा मतदान 

चुनाव की तारीखों के ऐलान पर मोहन यादव

लोकसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान के बाद मध्यप्रदेश के मुखिया डॉ. मोहन यादव का ट्वीट सामने आया है। उन्होंने लिखा है कि लोकतंत्र में जनता और जनादेश ही सर्वोपरि है, जनता ही सरकार का निर्माण करती है और देश की प्रगति के लिए समर्पित हाथों को नेतृत्व सौंपती है। लोकतंत्र के महापर्व ‘आम चुनाव’ घोषित होने पर विश्व के सबसे बड़े लोकतंत्र हमारे भारत के समस्त नागरिकों का अभिनंदन करता हूं।

आदरणीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विकसित भारत का जो संकल्प लिया है, उसे साकार करने के प्रयासों में सहभागिता का अवसर अब करीब है। आज जन-जन का मन फिर एक बार मोदी सरकार के प्रण से उत्साहित है। आइए, हम सभी लोकतंत्र के महापर्व में अपनी भूमिका का निर्वहन करें और भारत को विश्व की प्रमुख शक्ति बनाने में योगदान दें। भारत माता की जय!

19 अप्रैल को पहला चरण, 4 जून को नतीजे

लोकसभा चुनाव के पहले चरण की वोटिंग 19 अप्रैल को होगी, 26 अप्रैल को दूसरा चरण, 7 मई को तीसरा चरण, 13 मई को चौथा चरण, 20 मई को पांचवां चरण, 25 मई को छठा चरण और 1 जून को सातवें चरण की वोटिंग होगी। मतगणना चार जून को होगी।

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp