Bansuri Swaraj Latest News: माँ सुषमा की तरह ही मुखर हैं बेटी बांसुरी स्वराज.. उम्मीदवार बनते ही 'AAP' को लिया निशाने पर.. | BJP Bansuri Swaraj Latest News

Bansuri Swaraj Latest News: माँ सुषमा की तरह ही मुखर हैं बेटी बांसुरी स्वराज.. उम्मीदवार बनते ही ‘AAP’ को लिया निशाने पर..

Edited By :   Modified Date:  March 3, 2024 / 01:28 PM IST, Published Date : March 3, 2024/1:28 pm IST

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव 2024 के लिए भारतीय जनता पार्टी ने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है। पहली लिस्ट में भाजपा ने 195 लोकसभा सीटों से उम्मीदवारों की घोषणा की है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वाराणसी सीट से चुनाव लड़ेंगे। भाजपा की पहली लिस्ट में 34 केंद्रीय मंत्री भी शामिल हैं। भाजपा की पहली लिस्ट में 28 महिलाएं हैं, 50 से कम उम्र वाले 47 युवा उम्मीदवार हैं, अनुसूचित जाति से 27, अनुसूचित जनजाति से 18 और पिछड़ा वर्ग से 57 उम्मीदवार शामिल हैं।

दिल्ली स्थित पार्टी मुख्यालय पर आयोजित प्रेस कॉफ्रेंस में भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव विनोद तांवड़े ने प्रत्याशियों की घोषणा की। उन्होंने बताया कि 29 फरवरी को हुई सीईसी की बैठक में सभी राज्यों से आए नेताओं के साथ गहन मंथन के बाद उम्मीदवारों का चयन किया गया।

Read More: BJP Sanket Mishra News: पीएम मोदी ने अपने सबसे खास पूर्व IAS अफसर को दिया वफादारी का इनाम.. बेटा लड़ेगा इस सीट से लोकसभा चुनाव

बात करें देश की राजधानी नई दिल्ली की तो यहाँ भाजपा ने पांच सीटों पर प्रत्याशियों के नाम तय कर दिए हैं। भाजपा ने पूर्व केंद्रीय मंत्री सुषमा स्वराज की पुत्री बांसुरी स्वराज, चांदनी चौक से व्यापारी नेता प्रवीण खंडेलवाल, दक्षिणी दिल्ली से दिल्ली विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष रामवीर सिंह बिधूड़ी और पश्चिमी दिल्ली से पूर्व महापौर कमलजीत सहरावत को मैदान में उतारा गया है।

अपनी उम्मीदवारी तय होते ही बांसुरी स्वराज ने न्यूज एजेंसी एएनआई से बात की हैं। उन्होंने अपनी दिवंगत माँ सुषमा स्वराज की तरह ही मुखरता से बयान देते हुए सत्ताधारी आम आदमी पार्टी को निशाने पर लिया हैं। बांसुरी स्वराज ने कहा “मैं प्रधानमंत्री, गृह मंत्री, जेपी नड्डा व अन्य की शुक्रगुज़ार हूं। अगर हम मोदी सरकार के कार्यकाल को देखें तो पता चलेगा कि किस प्रकार से भारत की अर्थव्यवस्था पांचवे नंबर आई है। दिल्ली की जनता समझदार और अवगत है। AAP पार्टी सिर से लेकर पांव तक भ्रष्टाचार में डूबी हुई है, दिल्ली की जनता AAP पार्टी से त्रस्त है।”

 

 
Flowers