SP-Congress Alliance in UP: बन गई सपा-कांग्रेस में बात.. प्रियंका ने कराई राहुल-अखिलेश के बीच सुलह, जानें क्या रहे गठबंधन के नियम और शर्ते | SP-Congress Alliance in UP

SP-Congress Alliance in UP: बन गई सपा-कांग्रेस में बात.. प्रियंका ने कराई राहुल-अखिलेश के बीच सुलह, जानें क्या रहे गठबंधन के नियम और शर्ते

सीट बंटवारे को लेकर अखिलेश यादव ने भी साफ कहा था कि जब तक सीटों का बंटवारा नहीं हो जाएगा, तब तक वह न्याय यात्रा में नहीं जुड़ेंगे। यानी अब अखिलेश राहुल की न्याय यात्रा में जल्द शामिल हो सकते हैं।

Edited By :   Modified Date:  February 22, 2024 / 07:09 AM IST, Published Date : February 22, 2024/7:09 am IST

लखनऊ: आखिरकार यूपी में समाजवादी पार्टी और कांग्रेस के बीच सीट बंटवारे को लेकर चल रही किचकिच का पटाक्षेप हो गया है। समाजवादी पार्टी कांग्रेस को यूपी में 17 सीटें देने पर राजी हो गई हैं। दोनों दलों के बीच सुलह कराने में प्रियंका गांधी का अहम रोल बताया जा रहा है। प्रियंका ने ही राहुल और सपा प्रमुख अखिलेश यादव की फोन पर बात कराई है। दोनों दलों के नेताओं ने गठबंधन को लेकर प्रेस कॉन्फ्रेंस की हैं।

MP BJP Baithak Today: लोकसभा चुनाव से पहले बीजेपी की अहम बैठक आज, इन विषयों पर किया जाएगा विचार विमर्श 

कांग्रेस की तरफ से मुरादाबाद सीट की डिमांड ड्रॉप कर दी गई है। सपा ने भी वाराणसी से उम्मीदवार वापस लेने की बात कही है। कांग्रेस आलाकमान ने अखिलेश की दी हुई सीटों पर आखिर में सिर्फ दो बदलाव मांगे थे।

पहला हाथरस सपा को वापस दी जाए। सपा ने इसे मान लिया है। दूसरा बुलंदशहर या मथुरा में से एक सीट सपा ले और एक कांग्रेस। इसके अलावा कांग्रेस को श्रावस्ती सीट भी सपा दे। श्रावस्ती पर सपा ने विचार करने की बात कही है। इधर कांग्रेस ने एमपी में भी खजुराहो की एक सीट समाजवादी पार्टी को दे दी है। यानी एमपी में महज एक सीट देकर कांग्रेस ने 2 राज्यों में सपा के साथ गठबंधन का मैसेज पूरे विपक्ष को दे दिया।

PM Modi Visit MP: PM मोदी मध्यप्रदेश को इस दिन देंगे कई बड़ी सौगातें, निर्माण कार्यों सहित सायबर तहसीलों का करेंगे लोकार्पण 

सीट बंटवारे को लेकर अखिलेश यादव ने भी साफ कहा था कि जब तक सीटों का बंटवारा नहीं हो जाएगा, तब तक वह न्याय यात्रा में नहीं जुड़ेंगे। यानी अब अखिलेश राहुल की न्याय यात्रा में जल्द शामिल हो सकते हैं।

कुल मिलाकर कांग्रेस ने भले ही मुरादाबाद सीट की कुर्बानी दे दी हो लेकिन इसके जरिए देश में इंडी गठबंधन की एकता की खबरों को भी बल मिलेगा और कांग्रेस ने एक और राज्य से टूट की कगार पर खड़े गठबंधन को पुनर्जीवित कर दिया है।

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें