190 people adopted Sanatan Dharma

Dewas News: 35 परिवारों के 190 लोगों ने अपनाया सनातन धर्म, कहा- अपने स्वधर्म में वापसी से हम बहुत खुश हैं

Dewas News: 35 परिवारों के 190 लोगों ने अपनाया सनातन धर्म, कहा- अपने स्वधर्म में वापसी से हम बहुत खुश हैं 190 people adopted Sanatan Dharma

Edited By :   Modified Date:  July 31, 2023 / 05:55 PM IST, Published Date : July 31, 2023/5:34 pm IST

देवास: 190 people adopted Sanatan Dharma  देवास जिले के नेमावर तीर्थ में 35 परिवारों के 190 लोगो ने पुन: अपनाया हिन्दू धर्म पूर्वज हो गए थे मुस्लिम, किंतु कुलदेवी चामुंडा ही थी। नर्मदा के तट पर बसे नेमावर में सोमवार सुबह पास के एक गांव के 35 परिवारों के 190 लोगों ने पुन: हिंदू धर्म में वापसी की है। ये लोग घुमंतु समाज से संबंधित है।

Panna News: रातों-रात चमकी दंपति की किस्मत, खदान से मिला बेशकीमती हीरा, कीमत करीब 35 लाख रुपए

इन परिवारों के पूर्वज पूर्व में किसी कारण से मुस्लिम हो गए थे, किंतु फिर भी वे कुलदेवी चामुंडा का पूजन करतें थे। विवाह की पद्धति भी हिंदू परिवारों की ही तरह रहती थी। अपने घर वापसी पर अनुभव साझा करतें हुए रामसिंह (पूर्व में मोहम्मद शाह) ने कहा कि हमारे पूर्वज भले ही परिस्थितिवश मुस्लिम हो गए थे पर हमारे रक्त में हिंदू संस्कार ही प्रवाहित हो रहें हैं। आज अपने स्वधर्म में वापसी से हम बहुत खुश  हैं।

Rewa News: मंदिर परिसर में हुआ बड़ा हादसा, 35 से ज्यादा लोग हुए घायल, सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस

190 people adopted Sanatan Dharma संतो के सानिध्य में विधि विधान से हुई स्वधर्म में वापसी 35 परिवारों के लगभग 190 लोगों के स्वधर्म वापसी के समय नेमावर के संत श्री रामस्वरूप दास जी शास्त्री और रतलाम के संत श्री आनंद गिरि जी महाराज उपस्थित रहे। कार्यक्रम के दौरान मुंडन, नर्मदा स्नान,यज्ञोपवीत कार्यक्रम तथा हवन संपन्न हुआ। सभी लोग स्वधर्म में वापसी पर खुश दिखे, इनमें लगभग 55 पुरुष, 50 महिलाएं और शेष बच्चे सम्मिलित है।

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें