22 members of PFI may face life imprisonment

MP News : PFI के 22 सदस्यों को हो सकता है आजीवन कारावास, कोर्ट ने पेश सबूतो को माना सही..

22 members of PFI may face life imprisonment: इन आरोपियों को इंदौर, उज्जैन, भोपाल सहित प्रदेशभर के कई ठिकानों से गिरफ्तार किया गया था।

Edited By :   Modified Date:  December 15, 2023 / 08:45 AM IST, Published Date : December 15, 2023/8:45 am IST

22 members of PFI may face life imprisonment : भोपाल। देश विरोधी गतिविधियों के संलिप्तता के मामले में पीएफआई के 22 सदस्यों पर गाज गिरी है। इनके आरोप तय हो गए है। आरोप पत्र राजधानी भोपाल की स्पेशल एनआईए कोर्ट में अभियोजन पक्ष के वकीलों की ओर से पेश किया गया है। जांच टीम को फिटनेस सेंटर के नाम पर आतंकी ट्रेनिंग, जिहादी मानसिकता, देशद्रोही गतिविधियों में शामिल होने  के कई सबूत मिले है। बता दें कि इन आरोपियों को इंदौर, उज्जैन, भोपाल सहित प्रदेशभर के कई ठिकानों से गिरफ्तार किया गया था।

read more : Aaj ka Panchang 15 December 2023 : आज करें मां लक्ष्मी की पूजा-अर्चना, यहां देखें शुभ मुहूर्त, सूर्योदय-सूर्यास्त और चंद्रोदय-चंद्रास्त का समय.. 

22 members of PFI may face life imprisonment : पेश आरोप पत्र में एनआईए कोर्ट ने जिन धाराओं को सही माना है उनमें दोष सिद्ध होने पर आरोपियों को आजीवन कारावास की सजा मिल सकती है। लोक अभियोजन के अनुसार पीएफआई के 22 आरोपियों के खिलाफ भोपाल की स्पेशल एनआईए कोर्ट में आरोप पत्र पेश किया गया था। जिनमें न्यायालय ने क्रियाकलाप निवारण अधिनियम के तहत 120A और 120B की धारा को सही माना।

 

जानकारी के मुताबिक, एटीएस और एनआईए की जांच में यह बात सामने आई है कि पीएफआई के सदस्य बड़ी आतंकी गतिविधि की प्लानिंग कर रहे थे। गौरतलब है कि केंद्र सराकर ने 2022 में PFI पर प्रतिबंध लगा दिया था। इसके बाद देश के अलग-अलग राज्यों के साथ मध्य प्रदेश में भी छापे पड़े थे।

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp