Sarkari Karmchariyon ka Mahangai Bhatte me 4 pratishat Badhotri

सरकारी कर्मचारियों का महंगाई भत्ता बढ़ाने का आदेश, इस महीने से किया जाएगा भुगतान, जानिए कितनी बढ़कर आएगी सैलरी

शासकीय सेवकों को महंगाई भत्ते में 4 प्रतिशत की वृद्धि के आदेश जारी कर दिए हैं! Sarkari Karmchariyon ka Mahangai Bhatte me 4 pratishat

Edited By :   Modified Date:  January 28, 2023 / 03:50 PM IST, Published Date : January 28, 2023/3:50 pm IST

भोपाल: Sarkari Karmchariyon ka Mahangai Bhatte me 4 pratishat राज्य शासन ने शासकीय सेवकों को महंगाई भत्ते में 4 प्रतिशत की वृद्धि के आदेश जारी कर दिए हैं। महंगाई भत्ते में वृद्धि के आदेश के बाद महंगाई भत्ता दर 1 जनवरी 2023 से (भुगतान माह फरवरी 2023) में बढ़ कर कुल 38 प्रतिशत हो जायेगा।

Read More: Health Department vacancy 2023: स्वास्थ्य विभाग में 7 हजार से अधिक पदों पर निकली बंपर Vacancy, 90 हजार तक मिलेगी सैलरी, उम्मीदवार

Sarkari Karmchariyon ka Mahangai Bhatte me 4 pratishat वर्तमान में शासकीय सेवकों को एक अगस्त 2022 से सातवें वेतनमान में 34 प्रतिशत की दर से महंगाई भत्ता दिया जा रहा था। महंगाई भत्ता दर में 50 पैसे अथवा उससे अधिक पैसे को अगले उच्चतर रुपए में पूर्णांकित अंकित किया जाएगा और 50 पैसे से कम राशि को छोड़ दिया जाएगा।

Read More: इस बार गजलक्ष्मी योग पर इन ​राशियों के लिए बन रहे शुभ संयोग, जातकों को चारों ओर से होगी धन-धान्य की प्राप्ति

महंगाई भत्ते का कोई भी भाग किसी भी प्रयोजन के लिए वेतन के रूप में नहीं माना जाएगा। राज्य शासन ने यह भी निर्देश दिए हैं शासकीय सेवकों को महंगाई भत्ते के भुगतान पर किया गया व्यय संबंधित विभाग के चालू वर्ष के स्वीकृत बजट के प्रावधान से अधिक नहीं हो।

 

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक