7th Pay commission update

महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी की घोषणा के बाद भी कर्मचारियों में छाई मायूसी, कहा- फिर से होगा आंदोलन!

7th Pay commission update : प्रदेश सरकार ने इस संबंध में निर्णय तो दूर बल्कि अब तक बैठक भी नहीं की.. MP News

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:37 PM IST, Published Date : April 9, 2022/2:59 pm IST

भोपाल। 7th Pay commission update :  मध्यप्रदेश में अब केंद्र के समान महंगाई भत्ते की मांग उठने लगी है। दरअसल बीते 30 मार्च को केंद्रीय कर्मचारियों के लिए महंगाई भत्ते में 3 प्रतिशत की वृद्धि केंद्र सरकार ने की थी। लिहाजा भत्ता 31 फीसदी से बढ़कर 34 फीसदी हो गया है। बीते 10 दिनों से कर्मचारी संगठनों ने सरकार के आदेश का इंतजार किया, लेकिन अब तक प्रदेश सरकार ने इस संबंध में निर्णय तो दूर बल्कि अब तक बैठक भी नहीं की।

यह भी पढ़ें: महिलाओं को रेप की दी थी धमकी, पुलिस ने FIR दर्ज किया तो महंत ने मांगी माफी

7th Pay commission update :  कर्मचारी संगठनों ने बताया कि महंगाई चरम पर है तो महंगाई भत्ता में बढ़ोतरी भी सरकार की जिम्मेदारी है। मध्यप्रदेश में फिलहाल सरकार 31 प्रतिशत डीए दे रही है। ऐसे में कर्मचारियों को 3 प्रतिशत महंगाई भत्ता कम दिया जा रहा है।

यह भी पढ़ें: कोर्ट ने डॉ आनंद राय को भेजा पुलिस रिमांड में, ​दोनों पक्षों के वकील के बीच डेढ़ घंटे से ज्यादा समय तक हुई बहस

7th Pay commission update :  कर्मचारी संगठनों ने डीए बढ़ाने को लेकर आंदोलन की चेतावनी भी दी है। उधर मामले पर कांग्रेस भी कर्मचारी संगठनों से साथ खड़ी दिखाई दे रही है। पूर्व मंत्री और कांग्रेस विधायक पीसी शर्मा ने कहा कि प्रदेश सरकार कर्मचारी विरोधी है। यही कारण है कि एरियर्स, पुरानी पेंशन स्कीम और अब केंद्र के सामान महंगाई भत्ता प्रदेश सरकार नहीं दे पा रही है। उन्होंने कहा कि कर्मचारियों के हक के लिए कांग्रेस हर स्तर पर कर्मचारी संगठनों का साथ देगी।

यह भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ के कई शहरों में आज भी तेज हवाओं के साथ बारिश के आसार, अगले कुछ घंटों में बदलेगा मौसम

 
Flowers