Good news for forest workers

बड़ी खबर! कर्मचारियों को मिलेगा एक महीने का अतिरिक्त वेतन, इन मांगो पर बनी सहमति

Employees get extra payment कर्मचारियों को जल्द मिलेगा बड़ा तोहफा! एक माह का अतिरिक्त वेतन समेत कई मांगों पर बनी सहमति

Edited By :   Modified Date:  May 15, 2023 / 12:44 PM IST, Published Date : May 15, 2023/12:28 pm IST

Employees get extra payment: कर्मचारी वर्ग को साधने के लिए प्रदेश सरकार चुनाव से पहले बड़ा तोहफा देने जा रही है। मध्य प्रदेश के वनकर्मियों के लिए अच्छी खबर है। जल्द वनकर्मियों को पुलिस की भांति एक माह का अतिरिक्त वेतन मिलेगा । खबर है कि वनमंत्री विजय शाह की मौजूदगी में हुई बैठक में इस बात पर सहमति बनी है। जल्द ही इसका प्रस्ताव वन मुख्यालय तैयार मप्र शासन को भेजा जाएगा। यहां से मंजूरी मिलने के बाद इसे लागू कर दिया जाएगा।इसका लाभ करीब 20000 कर्मंचारियों को मिलेगा।

कर्मचारियों ने दी थी हड़ताल की चेतावनी

Employees get extra payment: दरअसल, प्रदेश में 20 हजार से अधिक वन कर्मचारी मैदानी पदस्थापना में हैं और वे कई सालों से साल में एक माह का वेतन अतिरिक्त देने की मांग कर रहे है। हाल ही में वन कर्मचारियों ने हड़ताल पर जाने की चेतावनी दी थी, जिसके बाद वन मंत्री ने बैठक बुलाई थी। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, वनकर्मियों के प्रतिनिधियों के साथ हुई वनमंत्री विजय शाह की बैठक में अतिरिक्त वेतन समेत 12 मांगों पर सहमति बनी थी। इसके बाद अब प्रशासनिक स्तर पर इन मांगों को लेकर मंथन शुरू हो गया है।

इन मांगों पर बनी सहमति

Employees get extra payment: इसमें वन समितियों में तैनात सुरक्षा श्रमिकों के पारिश्रमिक में एक हजार रुपये बढ़ाने, श्रमिकों और स्थायीकर्मियों को ईपीएफ व्यवस्था से जोड़ने, उनके बच्चों के लिए पायलट आधार पर छात्रावास सुविधा शुरू करने, उनके आयुष्मान और संबल कार्ड बनाने, नक्सली घटनाओं में मृत्यु होने पर वनकर्मी को बलिदानी का दर्जा देने और वन क्षेत्रपालों को पुलिस निरीक्षक के समान वेतनमान स्वीकृत करने आदि मांगों पर सहमति बनी है। अब जल्द ही ये प्रस्ताव मप्र शासन को भेजा जाएगा और अंतिम निर्णय होते ही इसे लागू किया जाएगा।

ये भी पढ़ें- गुरूद्वारा परिसर में महिला कर रही थी ऐसा घिनौना काम, गुस्साए युवक ने 5 राउंड किए फायर, मौत

ये भी पढ़ें- “पहले हिंदू लड़कों को बनाया मुसलमान, अब हिंदू लड़कियों के साथ कर रहे ऐसा काम” जानें पूरा मामला

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers