disease spread in the state, CM gave these important instructions

कोरोना के बाद प्रदेश में इस बीमारी ने पसारे पैर, रोकथाम के लिए सीएम ने दिए ये जरुरी निर्देश

After Corona, this disease spread in the state, CM gave these important instructions for prevention

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:27 PM IST, Published Date : September 10, 2022/2:02 pm IST

disease spread in the state: भोपाल: देश में लगातार लम्पी वायरस के मामले बढ़ते जा रहे है। जिसको देखते हुए मध्यप्रदेश सरकार की चिंता बढ़ती जा रही है। वही पशुओं में तेजी से फैल रहे लंपी को देखते हुए प्रदेश में अन्य राज्यों के पशुओं के आवागमन पर रोक लगा दी गई है। हाल ही में राजस्थान में इस वायरस की वजह से लाखों गाय की जान चली गई। जिसको देखकर स्वास्थ्य विभाग की चिंता बढ़ती जा रही है। वही इस मामले को गंभीरता से लेते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अधिक से अधिक पशुओं का टीकाकरण कराने और बीमारी प्रभावित जिलों से सटे जिलों में अतिरिक्त सावधानी बरतने के निर्देश दिए हैं।

यह भी पढ़े:जेपी नड्डा के भाषण के दौरान सोते रहे रमन सिंह और धरमलाल कौशिक, कांग्रेस ने शेयर किया वीडियो

सीएम द्वारा जारी किये गए जरुरी निर्देश

disease spread in the state; इसके साथ ही बीते दिनों मुख्यमंत्री ने अपने आवास पर प्रदेश में इस रोग की स्थिति की समीक्षा की। उन्होंने पशुपालन विभाग को मार्गदर्शन और सहायता देने के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी करने को कहा है। इसके साथ ही केंद्र सरकार ने इस महामारी को देखते हुए बचाव क लिए गाइडलाइन के अनुसार कार्यवाही के निर्देश दिए गए हैं। वही प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि यह सुनिश्चित करें कि लंपी बीमारी से प्रदेश में पशुओं की मौत न हो ।

यह भी पढ़े: CG BJP Viral Video : JP Nadda के भाषण के दौरान सोते दिखे कौशिक। वहीं मोबाइल चलाते दिखीं पुरंदेश्वरी

प्रदेश के इन जिलों में हुई लंपी की पुष्टि

disease spread in the state: वही अभी तक प्रदेश में रतलाम, उज्जैन, मंदसौर, खंडवा जिले में पशुओं में लंपी रोग की पुष्टि होने के बाद अब इंदौर, धार, बुरहानपुर, नीमच और बैतूल जिले में भी लंपी बीमारी के लक्षण पाए गए है। जिसको देखते हुए सीएम द्वारा ये फैसला लिया गया है।

 
Flowers