After the communal riots, now the uncle's bulldozer,

सांप्रदायिक दंगे के बाद अब चला मामा का बुलडोजर, मौके पर आईजी, कमिश्नर मौजूद

MP govt News : शहर में माहौल​ बिगाड़ने वालों की धरपकड़ के बाद उन्हें आर्थिक नुकसान पर दंडित करने बुलडोजर चलाया गया

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:41 PM IST, Published Date : April 12, 2022/4:05 pm IST

खरगोन। शहर में बीते 10 अप्रैल को हुए सांप्रदायिक दंगे के बाद अब मामा का बुलडोजर चला है। शहर में माहौल​ बिगाड़ने वालों की धरपकड़ के बाद उन्हें आर्थिक नुकसान पर दंडित करने बुलडोजर चलाया गया।

यह भी पढ़ें:  देश का पहला मेड इन इंडिया कर्मिशयल एयरक्राफ्ट आज से भरेगा उड़ान

बता दें कि शासन ने इसे लेकर आदेश जारी किया था वहीं आज करीम नगर में मामा के बुलडोजर ने मकानों का धराशायी किया। बताया जा रहा है कि नगर निगम के बगैर अनुमति के बेकरी निर्माण किया था। जिसे आज बुलडोजर चलाकर ध्वस्त कर दिया। मौके पर कमिश्नर पवन शर्मा, IG राकेश गुप्ता मौजूद हैं।

यह भी पढ़ें:  शिवराज कैबिनेट की बैठक में युवाओं के लिए बड़ा फैसला, पटवारी के 5204 नए पदों पर लगी मुहर

शहर में लगाया गया था कर्फ्यू

10 अप्रैल को रामनवमी के मौके पर निकाले गए जुलूस के दौरान दो पक्षों में विवाद हो गया। इसके बाद कुछ ही देर में विवाद ने हिंसा का रूप ले लिया। मौके पर पहुंची पुलिस की टीम ने स्थिति को काबू किया। वहीं बिगड़ते हालात पर काबू पाने के लिए पुलिस ने पूरे शहर में कर्फ्यू लगाया था। हिंसा में कई पुलिसकर्मी घायल हुए हैं।

यह भी पढ़ें:  सेानू निगम ने अब तक नहीं देखी The Kashmir Files, कहा- मैं इस तरह के सभी अपराधों…

दंगाईयों से होगी नुकसान की भरपाई

वहीं दूसरी ओर सरकार ने लोक एवं निजी संपत्ति को नुकसान एवं नुकसानी वसूली अधिनियम के तहत आरोपियों से नुकसान की भरपाई के लिए दावा अधिकरण का गठन किया है। इस अधिकरण में जिला न्यायालय के सेवानिवृत्त न्यायाधीश डॉ. शिवकुमार मिश्रा को अध्यक्ष और मध्यप्रदेश सरकार के सेवानिवृत्त सचिव प्रभात पाराशर को सदस्य बनाया है। इसकी अधिसूचना राजपत्र में प्रकाशित कर दी गई है। अधिसूचना के मुताबिक संपत्ति का नुकसान होने करने पीड़ित वाले तीन माह के भीतर अपना दावा पेश कर सकते हैं। लोक एवं निजी संपत्ति को नुकसान एवं नुकसानी वसूली अधिनियम नुकसान की वसूली आरोपियों से की जाएगी।