AIIMS will give training to doctors, agreement between CM and director

एम्स देगा डॉक्टर्स को ट्रेनिंग, सीएम और डायरेक्टर के बीच बनी सहमति, इन्हें मिलेगा लाभ

AIIMS will give training to doctors: एम्स देगा डॉक्टर्स को ट्रेनिंग, agreement between CM and director, they will get benefits

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 09:00 PM IST, Published Date : August 21, 2022/8:11 am IST

भोपाल। AIIMS will give training to doctors: मध्यप्रदेश के डॉक्टर्स को मेडिकल फील्ड की आधुनिक सुविधाओँ और इलाज की तकनीक की बारीकियों के बारे में एम्स के स्पेशलिस्ट डॉक्टर्स ट्रेनिंग देंगे। जिसके लिए जल्द ही एम्स और मप्र स्वास्थ्य विभाग के बीच MOU साइन हो सकता है, जिसके लिए सीएम शिवराज ने सहमति भी दे दी है।

प्रदेश में कोरोना ने मचाया कहर, 24 घंटे में मिले इतने नए मरीज 

AIIMS will give training to doctors: दरअसल शनिवार को एम्स भोपाल के नए एग्जूक्टिव डायरेक्टर डॉ. अजय सिंह ने सीएम शिवराज से मुलाकात की और एम्स भोपाल के कई बिन्दुओं पर चर्चा की गयी। एम्स प्रबंधन से मिली जानकारी के मुताबिक MOU हो जाने के प्रदेश के डॉक्टर्स को जो ट्रेनिंग दी जाएंगी। उसका सबसे ज्यादा फायदा उन मरीजों को होगा जो पीएचसी, सीएचसी और गांवों की सरकारी क्लिनिक्स में इलला के लिए जाते है, वहां के डॉक्टर्स को आधुनिक ट्रेनिंग मिल जाने से मरीजों को बेहतर इलाज मिल सकेगा।

महाकाल थाली’ को लेकर गृहमंत्री का बयान, SP को दिए निर्देश, कही ये बातें 

AIIMS will give training to doctors: इसके साथ ही एम्स ने भोपाल के पास ही पैरामेडिकल और पब्लिक हेल्थ ट्रेनिंग सेंटर शुरू करने के लिए भी प्रदेश सरकार से जमीन मांगी गयी है। जल्द ही यह ट्रेनिंग सेंटर शुरू हो सकता है क्योंकि इस सेंटर के लिए 2 साल पहले भी प्रस्ताव भेजा गया था पर अभी तक यह अटका हुआ है। जिसे एक बार फिर नए सिरे से बनाकर भेजा गया है।

आईबीसी24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें