फिर से बंद हुए सभी स्कूल, ऑनलाइन लगेंगी क्लासेस, यहां की सरकार ने लिया बड़ा फैसला

School Closed again : इस वजह से कई स्कूलों की छुट्टी करनी पड़ रही है और स्टूडेंट को ऑनलाइन क्लास का विकल्प भी दिया गया है

Edited By: , June 24, 2022 / 03:33 PM IST

ग्वालियर। All schools closed again : मध्यप्रदेश में ग्रीष्मावकाश के बाद शुरू हुए स्कूल फिर बंद हो गए हैं। स्कूल बंद होने के बाद दोबारा ऑनलाइन क्लासेस लगेंगी जिसके संबंध में स्कूल संचालकों ने अभिभावकों को सूचित कर दिया है। स्कूली बसों का अधिग्रहण कर लिए जाने के कारण यह स्थिति निर्मित हुई है।>>*IBC24 News Channel के WhatsApp  ग्रुप से जुड़ने के लिए Click करें*<<

यह भी पढ़ें:  इस तरह बच गई 42 लाख भारतीयों की जान! दुनियाभर में करीब 2 करोड़ संभावित मौतों को रोका

कई स्कूलों की करनी पड़ी छुट्टी

All schools closed again : दरअसल पंचायत चुनाव के लिए जिला प्रशासन द्वारा बसों का अधिग्रहण किया जा रहा है। इसके लिए क्षेत्रीय परिवहन कार्यालय को 200 बसें अधिग्रहित करना है जिनमें स्कूली बसें भी शामिल हैं। इस वजह से कई स्कूलों की छुट्टी करनी पड़ रही है और स्टूडेंट को ऑनलाइन क्लास का विकल्प भी दिया गया है। अब चुनाव से बस लौटने के बाद ही स्कूल दोबारा शुरू हो सकेंगे।

200 बसों का अधिग्रहण

जिले में पंचायत चुनाव के लिए 25 जून को मतदान है। इन मतदान केंद्रों पर चुनाव सामग्री और चुनावी अमले को पहुंचाने के लिए वाहनों की जरूरत है। इसके लिए जिलेभर से अभी 200 बसों का अधिग्रहण किया जा रहा है। कुछ स्कूलों ने बसों की कमी बताते हुए छुट्टी कर दी है जबकि कुछ संचालकों ने स्टूडेंट को आनलाइन क्लासेस का विकल्प दिया है।

यह भी पढ़ें:  Government Job Recruitment: सिर्फ 20 रुपये में कर सकते हैं आवेदन! 10वीं पास जल्दी करें अप्लाई

ऑनलाइन क्लासेस का दिया विकल्प

स्कूल बसों का अधिग्रहण होने से कई स्कूल पूरी तरह बंद हो गए हैं। ऐसे में कुछ स्कूलों ने अभिभावकों को विकल्प भी दिए हैं। कुछ स्कूलों ने बसों की कमी बताते हुए छुट्टी कर दी है जबकि कुछ संचालकों ने स्टूडेंट को आनलाइन क्लासेस का विकल्प दिया है। इसकी सूचना अभिभावकों को भी दी जा रही है। अब स्कूल भौतिक रूप से चुनाव से बसें लौटने के बाद ही खुल सकेंगे। आरटीओ एसपीएस चौहान बताते हैं कि चुनाव के लिए बसों का अधिग्रहण किया जा चुका है। बसें अब 26 जून को ही वापस लौट सकेंगी।

यह भी पढ़ें:  शहर की सड़कें बनी नदी! गाड़ियों की जगह नाव से ‘सफर’ कर रहे लोग, अब तक 108 मौतें…देखें वीडियो

और भी है बड़ी खबरें…