Amarnath Yatra 2023

2 जुलाई से शुरू हो रही अमरनाथ यात्रा, इस दिन राजधानी से शामिल होंगे 13 जत्थे, इन बातों का रखें विशेष ध्यान

Amarnath Yatra 2023 2 जुलाई से शुरू हो रही अमरनाथ यात्रा 28 जून को भोपाल से रवाना होगा पहला जत्था, भोपाल से 13 जत्थे यात्रा में होंगे शामिल

Edited By :   Modified Date:  June 23, 2023 / 09:49 AM IST, Published Date : June 23, 2023/9:47 am IST

Amarnath Yatra 2023: भोपाल। अमरनाथ घूमने का प्लान बनाने वालों के लिए बड़ी खबर सामने आई है। बता दें 2 जुलाई से अमरनाथ की यात्रआ शुरू होने जा रही है। जिसके लिए 28 जून को राजधानी भोपाल से अमरनाथ यात्रा के लिए पहला जत्था रवाना होगा। इसमें डेढ़ सौ लोग शामिल होंगे और आने वाले दिनों में 13 जत्थे बाबा के दर्शन करने के लिए रवाना होंगें। इस यात्रा में बड़ी संख्या में श्रद्धालु दर्शन के लिए जाने वाले हैं।

राजधानी से अमरनाथ यात्रा

Amarnath Yatra 2023: राजधानी भोपाल से ये यात्रा ओम शिव शक्ति सेवा मंडल द्वारा करवाई जा रही है। पहला जत्था 28 जून को जाने वाला है जिसके लिए मंडल द्वारा यात्रियों को दिशा निर्देश दिए गए हैं। उन्हें बताया गया है कि छोटे समूहों में यात्रा करें और यात्रा के दौरान क्या-क्या जरूरी सामान साथ लेकर जाना है, वह भी बताया गया है। यात्रियों से पैंट, शर्ट, अच्छी ग्रिप वाले जूते, रेनकोट, वाटरप्रूफ पिट्ठू बैग, ठंड से बचने के लिए कपड़े, मंकी कैप, हैंड ग्लव्स, कोल्ड क्रीम, आवश्यक दवाइयां, टॉर्च जैसी चीजें साथ ले जाने को कहा गया है।

जम्मू में लिंक होगा आधार कार्ड

Amarnath Yatra 2023: सुरक्षा की दृष्टि से अमरनाथ श्राइन बोर्ड द्वारा जम्मू में यात्रा के पंजीयन को आधार कार्ड से लिंक किया जाएगा। इसके बाद ही यात्रियों को आईडी और आरएफ कार्ड जारी होंगे। यात्रियों को अपने साथ पंजीयन कार्ड के अलावा ओरिजिनल आधार कार्ड भी साथ ले जाना होगा।

इन बातों का रखें ध्यान

– Amarnath Yatra 2023: यात्रा के दौरान महिला यात्रियों को सलवार सूट पहन कर यात्रा करनी चाहिए।

– Amarnath Yatra 2023: पैदल यात्रियों को पहाड़ की तरफ बढ़ना चाहिए। यात्रा के दौरान भूखा ना रहे और थोड़ा थोड़ा भोजन करते रहें।

– Amarnath Yatra 2023: यात्रा के समय शॉर्टकट मार्ग का उपयोग करने से बचें और जल्दबाजी करने की जगह रुक रुक कर आगे बढ़े।

ये भी पढ़ें- “WANTED करप्शन नाथ, स्कैम से बचने के लिए स्कैन करें” राजधानी में लगे पीसीसी चीफ के वांटेड पोस्टर

ये भी पढ़ें- शनिवार से बदल जाएगी इन राशियों के जातकों की किस्मत, बनने जा रहे ये 2 विशेष राजयोग, जानें इस योग का लाभ

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें