delivery of pregnant woman in auto: स्वास्थ्य विभाग के दावों की खुली पोल

स्वास्थ्य विभाग के दावों की खुली पोल, गर्भवती महिला को अस्पताल ले जाने नहीं मिली एंबुलेंस, ऑटो में हुई डिलीवरी

delivery of pregnant woman in auto: स्वास्थ्य विभाग के दावों की खुली पोल, गर्भवती महिला को अस्पताल ले जाने नहीं मिली एंबुलेंस, ऑटो में हुई डिलीवरी

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:52 PM IST, Published Date : August 23, 2022/6:57 pm IST

delivery of pregnant woman in auto: रीवा। जिले के चाकघाट थाना स्थित बरुआ ग्राम पंचायत से सिस्टम को शर्मशार कर देने वाली एक तस्वीर सामने आई है। इन तस्वीरों को देखकर आप यह अंदाजा लगा सकते हैं की आप विकास से कोसो दूर है। दरअसल, यहां पर एक गर्भवती महिला को प्रसव पीड़ा होने के बाद उसे एंबुलेंस सहारा नहीं मिला। जिसके बाद परिजन उसे गांव के ही ऑटो से चाकघाट सामुदायिक स्वास्थ केंद्र ले जा रहे थे लेकिन खस्ताहाल सड़क होने के चलते महिला को रास्ते में प्रसव पीड़ा हुई जिसके चलते ऑटो के अंदर ही उसने बच्चे को जन्म दिया। हालांकि डिलीवरी के बाद मां और उसका नवजात बच्चा दोनो ही सुरक्षित है।

ये भी पढ़ें- नशे में धुत युवती ने जमकर काटा बवाल, पकड़ी पुलिसकर्मियों की कालर, सोशल मीडिया पर वायरल हुई वीडियो

नहीं मिली एंबुलेंस

delivery of pregnant woman in auto: स्वास्थ्य महकमे का पोल खोलने वाला यह मामला रीवा जिले के चाकघाट स्थित ग्राम पंचायत बरुआ का है। यहां पर रहने वाली एक गर्भवती महिला को अचानक प्रसव पीड़ा हुई जिसके बाद परिजनों ने सामुदायिक स्वास्थ केंद्र से एंबुलेंस की सहायता मांगी। लेकिन जिम्मेदारों ने अपने फर्ज से मुंह मोड़ लिया। प्रसव पीड़ा बढ़ते देख परिजनों से महिला का दर्द नहीं सहा गया। जिसके बाद घर वालों ने गांव के ही ऑटो चालक से संपर्क किया। कुछ समय बीत जाने बाद परिजन महिला को लेकर ऑटो से सामुदायिक स्वास्थ केंद्र चाकघाट ले जाने के लिए निकले लेकिन रास्ता जर्जर और बरसात के कारण कीचड़ से सने होने के चलते गर्भवती महिला रास्ते में ही प्रसव पीड़ा हुई।

ये भी पढ़ें- हाईकोर्ट ने प्रदेश सरकार को थमाया नोटिस, नेता प्रतिपक्ष ने दायर की थी इस मामले को लेकर याचिका

जच्चा-बच्चा सुरक्षित

delivery of pregnant woman in auto: जिसके बाद रास्ते में ऑटो के अंदर ही उसकी डिलीवरी करवाई गई। इस दौरान महिला ने बच्चे को जन्म दिया और अब मां और बच्चे दोनों ही सुरक्षित बताए जा रहे है। वहीं पास ही खड़े किसी व्यक्ति ने पूरे घटना क्रम का विडियो अपने मोबाइल कैमरे में कैद कर लिया जो अब सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है। वहीं ऑटो में सवार गर्भवती महिला के साथ मौजूद रही आशा कार्यकर्ता ने कहा की गांव की सड़क में कीचड़ सने होने के कारण एंबुलेंस नही पहुंची। जिसके बाद महिला को ऑटो के माध्यम से अस्पताल ले जाया जा रहा था। लेकिन कीचड़ में ऑटो फंसने के बाद वह आगे नहीं बढ़ पाई और गर्भवती महिला की डिलीवरी ऑटो में ही करानी पड़ी।

ये भी पढ़ें- इस समाज की नाबालिग लड़की भी कर सकती है शादी, जरूरी नहीं मां-बाप की अनुमति: दिल्ली हाई कोर्ट

मामले की होगी जांच

delivery of pregnant woman in auto: आशा कार्यकर्ता का कहना है गांव के सरपंच और सचिव नहीं सुनते साथ ही उसने सिस्टम से सड़क सुधारने के गुजारिश की है। मामले पर अपर कलेक्ट शैलेंद्र सिंह का कहना है की इस मामले की सूचना अब तक उन्हें नहीं मिली है। लेकिन जिले में दो दिनों के अंदर अति बारिश हुई है। यदि कोई ऐसी स्थिति है और उसमें कोई कर्मचारी दोषी पाया जाता है तो उसपर विधिवत कार्रवाई की जाएगी। वहीं खस्ताहाल सड़क को लेकर अपर कलेक्टर ने कहा की अगर कही खराब सड़क होने की शिकायत प्राप्त होती है तो उसकी मरम्मत के कार्य के लिए कलेक्टर ने संबंधित अधिकारी निर्देश दिए है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers