Anganwadi workers-Helper will get 18000 rupees salary every month

आंगनबाड़ी कार्यकर्ता और सहायिकाओं को हर महीने मिलेगी 15-18000 रुपए सैलरी! जल्द फैसला ले सकती है सरकार

आंगनबाड़ी कार्यकर्ता और सहायिकाओं को हर महीने मिलेगी 15-18000 रुपए सैलरी! Anganwadi workers-Helper will get 18000 rupees salary every month

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:38 PM IST, Published Date : April 25, 2022/7:53 pm IST

भोपाल: Anganwadi workers will get 18000 salary मध्य प्रदेश के आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं को सरकार जल्द ही एक बड़ी सौगात दे सकती है। दरअसल अपनी वेतन वृद्धि को लेकर प्रदेश के अलग-अलग जिलों में आंगनवाड़ी कार्यकर्ता आंदोलन कर रही थी, लेकिन पिछले दिनों नगरीय आवास एवं विकास मंत्री भूपेंद्र सिंह ने उन्हें आश्वासन दिलाया है कि उनके वेतन में बढ़ोतरी की जाएगी।

Read More: कोरोना की चौथी लहर की आहट! छत्तीसगढ़ में अब फिर से मास्क पहनना हुआ अनिवार्य, राज्य सरकार ने जारी की गाइडलाइन

Anganwadi workers will get 18000 salary मिली जानकारी के मुताबिक आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं का वेतन 15 हजार से 18 हजार तक का हो सकता है, जिसका लाभ प्रदेशभर की करीब डेढ़ लाख आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं को मिलेगा। बता दें कि आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को अभी 10 हज़ार रुपए प्रति सैलरी मिलती है। इसके साथ ही साल 2018 से इनके वेतन से जो 15 सौ रुपए की कटौती की जा रही थी उसका भी भुगतान एरियर के साथ जल्द ही किया जाएगा।

Read More: एक और बड़ी ‘डिजिटल स्ट्राइक’! मोदी सरकार ने 16 यूट्यूब चैनलों को किया बंद, 6 पाकिस्तान से हो रहे थे संचालित

गौरतलब है प्रदेश के अलग-अलग जिलों में आंगनवाड़ी कार्यकर्ता बीते 10 मार्च से चरणबद्ध आंदोलन कर रही थी। वेतन वृद्धि के अलावा इनकी मांग थी कि आंगनवाड़ी संचालन के लिए किराए पर लिए गए भवन का किराया समय पर भरा जाएं। सरकारी भवन में संचालित हो रही आंगनवाड़ी का मासिक खर्च का भुगतान किया जाएं। विभाग के काम से जनपद और जिले तक आने-जाने का खर्च दिया जाए,पोषण सप्ताह मनाने के लिए अतिरिक्त खर्च की व्यवस्था बनाई जाए।

Read More: छत्तीसगढ़ में बड़ी प्रशासनिक सर्जरी, IAS के बाद IPS अधिकारियों का भी तबादला, बदले गए इन जिलों के SP