Bharat jodo yatra in indore mp Rahul Gandhi praised to Indore

Bharat jodo yatra: राहुल गांधी ने बांधी इस शहर के तारीफों की पुल, कहा- सड़कों पर 8 घंटे चला, फिर भी नहीं दिखाई दी ये चीज, Watch video

Rahul gandhi latest statement: कांग्रेस की भारत जोडो यात्रा रविवार को इंदौर पहुंची। इस दौरान यहां के राजबाड़ा में राहुल गांधी ने जनसभा को....

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:36 PM IST, Published Date : November 27, 2022/10:40 pm IST

इंदौर। Bharat jodo yatra in indore: मध्यप्रदेश में भारत जोड़ो यात्रा के पांचवें दिन रविवार शाम को राहुल गांधी इंदौर के राजवाड़ा पहुंचे। राजवाड़ा पर सभा को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने इंदौर की जमकर तारीफ की। उन्होंने इंदौर शहर की साफ सफाई देखकर शहरवासियों के साथ ही सफाईकर्मचारियों की तारीफ की और उन्हें धन्यवाद दिया। इस दौरान राहुल गांधी ने बीजेपी पर भी जमकर निशाना साधा।

‘चीन की सेना ने देश का जितना नुकसान नहीं पहुंचाया, उतना …’

सभा को संबोधित करने से पहले राहुल ने मां अहिल्या के चित्र पर माल्यार्पण किया..यहां राहुल गांधी ने कहा कि चीन की सेना ने देश का जितना नुकसान नहीं किया,उतना नोटबंदी और जीएसटी ने किया। मध्य प्रदेश में भारत जोड़ो यात्रा का रविवार को पांचवां दिन था। यात्रा शाम के समय इंदौर के राजवाड़ा पर पहुंची..जहां कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने राजवाड़ा पर सभा को संबोधित करते हुए केंद्र सरकार की नीतियों पर निशाना साधा..राहुल गांधी ने कहा कि जो काम चीन के सेना नहीं कर सकती, वो काम जीएसटी और नोटबंदी ने किया। इन नीतियों का लक्ष्य छोटे व्यापारियों को खत्म करना था। इस वजह से देश में बेरोजगारी बढ़ी।

read more : Bigg Boss 16 में होगी अडल्ट मूवी स्टार मिया खलीफा की एंट्री!, एक्ट्रेस ने खुद बताई वायरल खबर की सच्चाई 

कुछ देर के लिए माइक बंद

उन्होंने कहा कि इन पॉलिसियों ने देश को कमजोर कर दिया। उन्होंने कहा कि सरकार का काम ध्यान भटकाना है। राहुल गांधी ने कहा कि जिस सरकार को जनता ने चुना। उसमें से कुछ लोगों को जनता के पैसे से खरीद कर अपनी सरकार बना ली गई। यह भ्रष्टाचार नहीं तो क्या है। राहुल ने अपने भाषण के दौरान कुछ देर के लिए अपना माइक बंद कर दिया। फिर चालू कर कहा कि संसद में जब भी हम जनता से जुड़े मुद्दे उठाते थे तो हमारा माइक ऐसे ही बंद कर दिया जाता था, इसलिए हम देश की आवाज सुनने सड़क पर निकले हैं।

इंदौर की जमकर तारीफ की

राहुल ने इंदौर की सफाई की तारीफ भी की। उन्होंने कहा कि मैं आठ घंटे इंदौर की सड़कों पर चला, यहां मुझे कचरा नहीं दिखा। इसके लिए शहर की जनता और सफाईकर्मी बधाई के हकदार है। मुझे यहां मुझे भाईचारा भी दिखा। सभा को पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ ने कहा कि मध्यप्रदेश भ्रष्टाचार में अव्वल हो गया है। कोई उद्योगपति यहां निवेश करना नहीं चाहता है। कमलनाथ ने कहा कि प्रदेश की तस्वीर सामने रखे,तो पता चलता है की सभी वर्ग परेशान हैं । राहुल गांधी की सभा को सुनने बड़ी संख्या में लोग राजवाड़ा पहुंचे थे,जिसके कारण कई बार धक्का मुक्की के भी हालात बने..भीड़ नियंत्रण में पुलिस को खासी मशक्कत करनी पड़ी..कई बच्चों को भी पुलिस भीड़ से निकाल कर सुरक्षित स्थल पर ले गई । इस दौरान मंच पर पूर्व CM कमलनाथ, दिग्विजय सिंह समेत कांग्रेस के कई नेता मौजूद रहे।

भारत तो पहले से ही जुड़ा ही हुआ है : नरेंद्र सिंह तोमर

Rahul gandhi latest statement : वहीं  म्यूजिक कॉन्सर्ट चिमनबाग पर भारत जोड़ो यात्रा का सांग लॉच होगा। दूसरी ओर केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ओडिशा से रायपुर लौट आए हैं। इस दौरान राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा पर तंज कसते हुए कहा कि यात्रा का न कोई विषय न कोई मुद्दा से जुड़ा हुआ है। भारत तो पहले से ही जुड़ा ही हुआ है। कांग्रेस बेवजह अपने ऊर्जा का अपव्यय कर रही है। कांग्रेस के अस्तित्व को बचाने यात्रा की जा रही है।