Bhind's Raju Singh Bhadauria won gold medal in horse riding in Paris

MP News : भिंड के छोरे ने विदेश में किया MP का नाम रोशन, घुड़सवारी प्रतियोगिता में जीता स्वर्ण पदक, शिवराज और कमलनाथ ने दी बधाई

भिंड के राजू सिंह भदौरिया ने पेरिस में घुड़सवारी में जीता गोल्ड मेडल :Bhind's Raju Singh Bhadauria won gold medal in horse riding in Paris

Edited By :   Modified Date:  April 11, 2023 / 08:53 AM IST, Published Date : April 11, 2023/8:53 am IST

Bhind’s Raju Singh Bhadauria won gold medal in horse riding in Paris : भिंड। आज प्रदेश का जिला भिंड पूरी दुनिया में जाना जा रहा है। वैसे तो प्रदेश के कई खिलाड़ी मध्यप्रदेश का नाम पूरी दुनिया में रोशन करते हैं जिस बीच आज फिर से भिंड के छोरे ने जिला ही नहीं अपितु मध्यप्रदेश को एक नई पहचान दिलाई है। भिंड जिले के किसान पुत्र राजू सिंह भदौरिया ने पेरिस में हुई घुड़सवारी में गोल्ड मेडल जीत कर कीर्तिमान रचा है। आपको बता दें राजू की इस उपलब्धि पर सीएम शिवराज ने भी बधाई दी है। फ्रांसीसी सवार फ्रेडरिक ग्रेमोंट और एलेक्सिया रसेल सॉक ने 28 और 29 के दंड के साथ पोडियम पर अन्य दो स्थान हासिल किए।

read more : छत्तीसगढ़ के किसानों को बड़ी राहत, विभिन्न सिंचाई योजनाओं के लिए 21.02 करोड़ रूपए स्वीकृत… 

CM शिवराज ने दी बधाई

भिंड जिले के किसान पुत्र राजू सिंह भदौरिया जी आपने पेरिस में घुड़सवारी में गोल्ड मेडल जीत कर प्रदेश का गौरव बढ़ाया है। आपकी यह सफलता युवाओं में ऊर्जा का संचार कर, उन्हें खेलों में आगे बढ़ने के लिए प्रोत्साहित करेगी। आप आगे भी नए कीर्तिमान गढ़ें, इसके लिए शुभकामनाएं।

read more : Raipur News : पत्नी को भेजता था अश्लील फोटो और वीडियो, करता था गंदे कमेंट्स, फिर महिला ने उठाया ये कदम  

पूर्व CM कमलनाथ ने दी बधाई

कमल नाथ ने राजू के गोल्ड मेडल जीतने पर कहा, भिंड के किसान परिवार के श्री राजू सिंह भदौरिया जी ने पेरिस में घुड़सवारी में गोल्ड मेडल जीत कर मध्य प्रदेश का मान बढ़ाया है। मध्य प्रदेश के ग्रामीण क्षेत्र में अनेक प्रतिभायें छिपी हुई हैं राजू भदौरिया जी की ये उपलब्धि ऐसी ग्रामीण प्रतिभाओं के लिये प्रेरणा बनेगी।आपके उज्ज्वल भविष्य की शुभकामनाएँ।

read more : छत्तीसगढ़ में आज मिले कोरोना के इतने नए मरीज, जानें अपने क्षेत्र का हाल… 

पहले भी जीत चुके हैं कई पुरस्कार

राजू राष्ट्रीय स्तर पर सर्वश्रेष्ठ सवार और 2020 में मप्र सरकार के एकलव्य पुरस्कार सहित कई पुरस्कार जीत चुके हैं। मई 2022 में राजू को एकेडमी की ओर से पेरिस में विशेष प्रशिक्षण के लिए चुना गया था। वे सीनियर नेशनल ड्रेसाज घुड़सवार प्रतियोगिता में भी गोल्ड मेडल जीत चुके हैं।

 

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें