बीजेपी ने 35 नेताओं को बाहर निकाला, बागियों पर बड़ी कार्रवाई, पूर्व मंत्री और पूर्व विधायकों के नाम भी शामिल |

बीजेपी ने 35 नेताओं को बाहर निकाला, बागियों पर बड़ी कार्रवाई, पूर्व मंत्री और पूर्व विधायकों के नाम भी शामिल

BJP expelled 35 leaders from parti: बीजेपी ने घोषित प्रत्याशियों के खिलाफ, दूसरी पार्टी और निर्दलीय जाने वाले नेताओं पर गाज गिरा दी है। पार्टी ने 35 नेताओं को 6 साल के लिए बाहर कर दिया है। निष्कासित नेताओं में पूर्व मंत्री और पूर्व विधायक के नाम भी शामिल हैं।

Edited By :   Modified Date:  November 5, 2023 / 12:09 AM IST, Published Date : November 4, 2023/8:08 pm IST

BJP expelled 35 leaders from parti: भोपाल। टिकट बंटवारे के बाद बगावत पर बीजेपी ने बड़ा एक्शन लिया है, बीजेपी ने घोषित प्रत्याशियों के खिलाफ, दूसरी पार्टी और निर्दलीय जाने वाले नेताओं पर गाज गिरा दी है। पार्टी ने 35 नेताओं को 6 साल के लिए बाहर कर दिया है। निष्कासित नेताओं में पूर्व मंत्री और पूर्व विधायक के नाम भी शामिल हैं।

ग्वालियर से बीजेपी के छह बागी निष्कासित किए गए हैं, भिंड, मुरैना, श्योपुर के बीजेपी नेता निष्कासित किए गए हैं। पूर्व मंत्री रुस्तम सिंह, राकेश सिंह, पूर्व विधायक मुन्ना सिंह भदौरिया, पूर्व विधायक रसाल सिंह, ममता मीणा और बिहारी सिंह सोलंकी निष्कासित किए गए हैं। 6 साल के लिए प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने निष्काषित किया है।

read more: बीजेपी ने 35 नेताओं को बाहर निकाला, बागियों पर बड़ी कार्रवाई, पूर्व मंत्री और पूर्व विधायकों के नाम भी शामिल 

भोपाल में भी बीजेपी ने अनुशासन का डंडा चलाया है। पार्टी प्रत्याशी के खिलाफ बागी होकर चुनाव लड़ रहे बीजेपी नेताओं को निष्कासित किया गया है। पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से 6 साल के लिए निष्कासित किए गए हैं। चुनाव में पार्टी के खिलाफ काम कर रहे नेताओं कार्यकर्ताओं को भी बाहर का रास्ता दिखाया है। प्रदेश भर में 35 बागियों और भितरघातियों पर कार्रवाई की गई है। जिनमें केदार शुक्ला, ममता मीणा, केके श्रीवास्तव, मुन्ना भदौरिया, रुस्तम सिंह, रसाल सिंह, भगवती चौरे, हर्षवर्धन चौहान, संतोष जोशी सहित 35 नेताओं पर कार्रवाई की गई है।

यहां देखें पूरी लिस्ट

read more: Accident News : DTC बस ने मचाया कहर! कार समेत 12 बाइकों को किया चकनाचूर, एक व्यक्ति की मौके पर मौत, वीडियो आया सामने..

read more:  उप्र : भाजपा विधायक ने स्कूली छात्रों के लिए कानूनी शिक्षा अनिवार्य किए जाने की वकालत की