BJP New head office in MP

इस राज्य में बनने जा रहा हैं BJP का भव्य दफ्तर, 100 करोड़ होगी लागत, रकबा ही 50 हजार वर्गफुट, जानें खासियत

इसका रकबा ही 50 हजार वर्गफुट होगा। कार्यालय को इस तरह से बनाया जाएगा की हेलीकॉप्टर सीधे छत पर उतर सकेगा। कार्यालय को 10 मंजिला बनाया जाएगा। जिसमें एक बड़ा गार्डन भी होगा।

Edited By :   Modified Date:  March 26, 2023 / 12:08 AM IST, Published Date : March 26, 2023/12:08 am IST

BJP New head office in MP: मध्यप्रदेश बीजेपी राजधानी भोपाल में करीब 100 करोड़ की लागत से नया पार्टी कार्यालय बनाने जा रही है। बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष 26 मार्च को राजधानी भोपाल में बन रहे बीजेपी की नई प्रदेश कार्यालय का भूमि पूजन करेंगे। नए कार्यालय की खासियत यह है कि इसकी छत पर हेलीकॉप्टर सीधे उतर सकेगा। संभावना है कि साल 2023 के विधानसभा चुनाव से पहले कार्यालय बनकर तैयार हो सकता है।

एडिश्नल एसपी से लेकर आईजी तक.. एक साथ बदले गए 75 पुलिस अधिकारी, गृह विभाग ने जारी किया आदेश

खबरों के अनुसार बीजेपी अपना नया कार्यालय आधुनिक और सर्वसुविधा युक्त बना रही है। इस बीजेपी दफ्तर को बनाने में करीब 100 करोड़ खर्च होंगे। इसका रकबा ही 50 हजार वर्गफुट होगा। कार्यालय को इस तरह से बनाया जाएगा की हेलीकॉप्टर सीधे छत पर उतर सकेगा। कार्यालय को 10 मंजिला बनाया जाएगा जिसमें एक बड़ा गार्डन भी होगा। नए कार्यालय के परिसर में पंडित दीनदयाल उपाध्याय, कुशाभाऊ ठाकरे, राजमाता विजयराजे सिंधिया की प्रतिमाएं लगाई जांएगी।

शक्तिशाली तूफान ने मचाई भारी तबाही, 23 लोगों ने गंवाई जान, कई घर भी हुए क्षतिग्रस्त

BJP New head office in MP: बता दें कि मौजूदा बीजपी कार्यालय साल 1991 में बनाया गया था। इसके बाद अब कार्यालय को तोड़कर फिर से बनाया जा रहा है। नया कार्यालय करीब 50 हजार वर्गफीट क्षेत्र में बनाया जाएगा। अभी फिलहाल पार्टी का कामकाज पुराना आरटीओ भवन से हो रहा है। बीजेपी ने यह कार्यालय जिला प्रशासन से किराए पर लिया है।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक