Cabinet meeting: कैबिनेट बैठक आज, कई अहम प्रस्तावों को मिलेगी मंजूरी

आज शिवराज कैबिनेट की बड़ी बैठक, कई अहम प्रस्तावों को मिलेगी मंजूरी, वसूली की तैयारी में सरकार

Cabinet meeting: आज शिवराज कैबिनेट की बड़ी बैठक, कई अहम प्रस्तावों को मिलेगी मंजूरी, वसूली की तैयारी में सरकार

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:35 PM IST, Published Date : August 30, 2022/9:12 am IST

Cabinet meeting: भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में आज सीएम शिवराज की कैबिनेट बैठक होने जा रही है। जिसमें कई अहम प्रस्तावों को मंजूरी मिलेगी। ये बैठक मंत्रालय में आज सुबह 11 बजे होने जा रही है। जिसमें कैबिनेट में शामिल सभी मंत्री शामिल होंगे। आपको बता दें कि हफ्ते में हर मंगलवार कैबिनेट की बैठक आयोजित की जाती है। जिसमें कई प्रस्तावों पर चर्चा की जाती है। साथ ही कई प्रस्तावों को मंजूरी भी दी जाती है। >>*IBC24 News Channel के WHATSAPP  ग्रुप से जुड़ने के लिए  यहां CLICK करें*<<

ये भी पढ़ें- अंकिता को जिंदा जलाने वाले शाहरुख को लेकर सामने आई ओवैसी की प्रतिक्रिया, सरकार से की ये दो डिमांड

इन प्रस्तावों पर होगी चर्चा

Cabinet meeting: मध्य प्रदेश सरकार खनिज विभाग में वसूली के लिए नई समाधान योजना लाने जा रही है। इसके तहत बकायादारों से 31 जनवरी 2010 के पूर्व की बकाया राशि में से ब्याज पूरी तरह से माफ कर दिया जाएगा, यानी मूल राशि ही जमा करनी होगी। खनिज विभाग को 60 करोड़ रुपए की वसूली करना है जिस पर 150 रुपए हो गई है। इस बारे में आज होने जा रही कैबिनेट की बैठक में प्रस्ताव लाया जाएगा। इसके साथ ही अन्य प्रमुख मुद्दों में राज्य सरकार के पुराने 33 करोड़ रुपए के हेलीकॉप्टर के कलपुर्जे 2.50 करोड़ रुपए में नीलाम किए जाने का अनुमोदन किया जाएगा।

ये भी पढ़ें- अर्थशास्त्री अभिजीत सेन का निधन, ग्रामीण अर्थव्यवस्था के अग्रणी विशेषज्ञों में से थे एक

पेश किया जाएगा 10 साल का लेखा जोखा

Cabinet meeting: 1 अप्रैल 2010 से 31 मार्च 2020 तक के ऐसे प्रकरण जिनमें बकाया राशि 5 लाख रुपए से कम है, उन पर ब्याज पूरी तरह माफ कर दिया जाएगा। 1 अप्रैल 2010 से 31 मार्च 2020 तक के ऐसे प्रकरण जिनमें बकाया 5 लाख रुपए से अधिक है, उन पर ब्याज 24 के बजाय करोड़ का ब्याज लगाकर यह 210 करोड़ 6 फीसदी की दर से वसूला जाए। ऐसी मामले जो कोर्ट में लंबित है, वहां राशि जमा होने पर मामला वापस ले लिया जाएगा। यानी इन मामलों में सरकार बकायादारों के खिलाफ कोर्ट में गई है, वे बकाया राशि जमा कर देते हैं तो सरकार कोर्ट से केस वापस ले लेगी।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें