Bhopal Air Pollution

Bhopal Air Pollution: “अब मान जाओ या जेब कटाओ”, प्रदूषण रोकने के लिए सड़क पर उतरे कलेक्टर, करने जा रहे ये काम

Bhopal Air Pollution प्रदूषण रोकने सड़कों पर उतरे कलेक्टर आशीष सिंह,कमर्शियल वाहनों की प्रदूषण जांच का अभियान शुरू

Edited By :   Modified Date:  November 22, 2023 / 11:43 AM IST, Published Date : November 22, 2023/11:43 am IST

Bhopal Air Pollution: भोपाल। इन दिनों देश में प्रदूषण तेजी से फैल रहा है। प्रदूषण को रोकने के लिए प्रशासन तमाम सारे प्रयास किए जा रहे है। दिल्ली के अलावा अब पूरे देश में प्रदूषण एक बड़ी समस्या बनता जा रहा है। अब राजधानी भोपाल की फिजा भी दिन-व-दिन बिगड़ती जा रही है। जिसे लेकर अब भोपाल कलेक्टर सड़क पर उतर गए है।

Bhopal Air Pollution: भोपाल में प्रदूषण का स्तर रोकने के लिए आज से जिला प्रशासन सख्ती दिखा रहा है। इसके लिए सड़कों पर कर्मिशिलय वाहनों की प्रदूषण जांच शुरू की गई है। भोपाल कलेक्टर आशीष सिंह जिला परिवहन अधिकारी संजय तिवारी के साथ सड़कों पर निकले जहां कई जगहों पर व्यवसायिक वाहनों को रोककर उनकी पीयूसी जांच की गई। इस दौरान कई वाहन मानक से ज्यादा प्रदूषण फैलाते मिले। जिन पर भारी जुर्माना भी किया गया है।

Bhopal Air Pollution: कलेक्टर ने भोपाल के सभी पेट्रोल पंप पर पीयूसी मशीन और चलित वाहन तैनात करने के निर्देश दिये हैं। IBC24 से खास बातचीत करते हुए कलेक्टर आशीष सिंह ने बताया कि प्रदूषण फैलाने वाले कारखानों। फैक्ट्रियों और कंस्ट्रक्शन साइट्स की भी जांच का अभियान शुरू किया जाएगा। आपको बता दें कि भोपाल की हवाओं में धूल के कणों की मात्रा लगातार बढ़ रही है। और यही वजह है कि जिला प्रशासन ने आरटीओ टीम के साथ मिलकर आज से इस अभियान की शुरूआत की है।

ये भी पढ़ें- Petrol Diesel Rate: जनता के लिए राहत की खबर, प्रदेश में सस्ता हुआ पेट्रोल-डीजल! देखें ताजा भाव

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें