congress vidhayak ke bangle me chatra ne ki khudkushi

कांग्रेस विधायक के बंगले पर छात्र ने लगाई फांसी, सुसाइड नोट में लिखी ये बात, कोई भी कार्रवाई न करने की मांग

congress vidhayak ke bangle me chatra ne ki khudkushi कांग्रेस विधायक ओमकार मरकाम के बंगले में लगाई फांसी, पिछले 4 साल से कर रहा था पढ़ाई

Edited By :   Modified Date:  December 25, 2022 / 04:31 PM IST, Published Date : December 25, 2022/4:22 pm IST

congress vidhayak ke bangle me chatra ne ki khudkushi: भोपाल। राजधानी भोपाल में कांग्रेस विधायक के बंगले पर एक छात्र ने फांसी लगाई है। जानकारी के मुताबिक मृतक छात्र कांग्रेस विधायक ओमकार मरकाम का रिश्तेदार बताया जा रहा है। वह पिछले 4 साल से मंत्री मरकाम के बंगले पर ही रहता था। वह भोपाल में बंगले पर रहकर पढ़ाई करता था। छात्र की मौत के बाद मौके पर पहुंची पुलिस न उसके पास से सुसाइड नोट भी बरामद किया है।

congress vidhayak ke bangle me chatra ne ki khudkushi: सोसाइड नोट में उसने बिमारी का भी जिक्र किया गया है। सुसाइड नोट में कैंसर की बीमारी का जिक्र किया गया है। मैं बीमारी से परेशान हो चुका हूं। मम्मी-पापा, दादा-दादी आपने मेरे लिए बहुत कुछ किया। दोस्तों ने भी बहुत साथ दिया। मेरा हमेशा हौंसला बढ़ाया। लेकिन मैं बहुत परेशान हो चुका हूं। सुसाइड कर रहा हूं। कोई कानूनी कार्रवाई नहीं करें। एटीएम, मोबाइल का यह पासवर्ड है। एफआईआर भी नहीं कराएं। मैं अपनी मर्जी से सुसाइड कर रहा हूं। पुलिस ने छात्र को शव को बरामद कर पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा। मामला शनिवार रात का बताया जा रहा है। फिलहाल पुलिस ने सुसाइड नोट को हैंडराइटिंग मिलान के लिए भेजा है। मामला श्यामला हिल्स थाना क्षेत्र का बताया जा रहा है।

congress vidhayak ke bangle me chatra ne ki khudkushi:डिंडौरी से कांग्रेस विधायक ओमकार सिंह मरकाम के श्यामला हिल्स भोपाल स्थित बंगले में एमएससी स्टूडेंट ने फांसी लगाकर सुसाइड कर लिया। घटना की जानकारी लगने के बाद विधायक ओमकार सिंह मरकाम भी पहुंचे। रविवार को उसका पीएम हुआ। परिजन शव लेकर डिंडौरी रवाना हो गए हैं। बता दें, ओमकार सिंह मरकाम कमलनाथ सरकार में जनजातीय विभाग के मंत्री रह चुके हैं। वर्तमान में आदिवासी कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष हैं।

congress vidhayak ke bangle me chatra ne ki khudkushi:छात्र पुण्डी गांव जिला डिंडौरी निवासी 22 साल का तीरथ सिंह पुत्र श्याम सिंह एमएससी का स्टूडेंट था। वह प्रतियोगी परीक्षाओं की भी वह तैयारी कर रहा था। पिछले 4 साल से वह श्यामलाहिल्स स्थित कांग्रेस विधायक ओमकार सिंह मरकाम के बंगले में रहकर पढ़ाई कर रहा था। शनिवार रात वह बंगले में अपने साथी के साथ था। खाना खाने के बाद दोनों अपने-अपने कमरे में चले गए। रात करीब 11 बजे उसका फ्रेंड टॉयलेट के लिए उठा। देखा कि तीरथ के कमरे की लाइट जल रही है। कमरे में देखने पहुंचा तो तीरथ नहीं दिखा। हाल की तरफ नजर पड़ी तो तीरथ फांसी के फंदे पर लटका मिला। यह देख वह डर गया। उसने तुरंत ही विधायक व पुलिस को सूचना दी। जानकारी के मुताबिक तीरथ का जवाहर लाल नेहरू कैंसर अस्पताल में गले के कैंसर का इलाज चल रहा था।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें