Face To face Madhya Pradesh

Face To face Madhya Pradesh: जनआशीर्वाद यात्रा पर पत्थरबाजी से बवाल.. पथराव पर गर्म सियासत… विवाद की नई पंचायत.. देखें ये पूरी रिपोर्ट

Edited By :   Modified Date:  September 6, 2023 / 10:53 PM IST, Published Date : September 6, 2023/10:53 pm IST

Face To face Madhya Pradesh: भोपाल: नमस्कार आप देख रहे हैं मध्यप्रदेश का नंबर वन डिबेट शो फेस-टू-फेस-मध्यप्रदेश। आज हम उस मुद्दे पर बहस करने जा रहे हैं जिसे लेकर मध्यप्रदेश में भाजपा और कांग्रेस आमने-सामने हैं। दरअसल, भाजपा MP में जन आशीर्वाद यात्राएं निकाल रही हैं, जिसमें कल रात कुछ लोगों ने पथराव कर दिया। इस हमले को एक पक्ष सियासी साजिश कह रहा है तो दूसरा सरकार की ओर से किए गए काम का नतीजा। पथराव पर गर्म सियासत… विवाद की नई पंचायत… इस मुद्दे पर बहस के लिए हमारे साथ दो गेस्ट भी जुड़े हैं। लेकिन चर्चा शुरू करने से पहले देखते हैं ये रिपोर्ट।

ये घटनास्थल की ये तस्वीरें जमीन पर बड़े ये बड़े-बड़े पत्थर उस घटना की गवाही दे रहे हैं, जिस पर पूरे MP में सियासी गदर मच गया है। नीमच के रामपुरा इलाके के रावली कुड़ी में भाजपा की जन आशीर्वाद यात्रा पर कुछ लोगों ने पथराव कर दिया। एक दिन पहले ही इस यात्रा को नीमच से केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह ने हरी झंडी दिखाई थी। हमला तब हुआ, जब इस यात्रा में भाजपा के दिग्गज नेता कैलाश विजयवर्गीय और कैबिनेट मंत्री जगदीश देवड़ा भी चल रहे थे। इस हमले के बाद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान समेत पूरी सरकार और भाजपा ने कांग्रेस को कठघरे में खड़ा करते हुए कहा कि जन आशीर्वाद यात्रा की लोकप्रियता से वो घबरा गई है।

G20 Summit : दुल्हन बनी देश की राजधानी दिल्ली..! अब बस इंतजार है तो विदेशी मेहमानों का, आप भी देखें सुंदरता की एक झलक… 

पथराव के बाद IBC24 की टीम जहां देर रात पथराव हुआ था, उस रावली कुड़ी के ग्राउंड जीरो पहुंची। लोगों का कहना है कि चीता प्रोजेक्ट शुरू होने के बाद उनके मवेशियों के चारे के लिए जगह नहीं बची। जबकि पूरा गांव मवेशियों से मिलने वाले दूध के कारोबार पर निर्भर है।

ग्रामीण पहले भी नाराजगी जता चुके थे। इसके बाद भी पुलिस ने सुरक्षा के इंतजाम नहीं किए, जबकि जन आशीर्वाद यात्रा में जेड सुरक्षा प्राप्त नेता के साथ कई VVIP चल रहे थे। अब कुल 19 लोगों के खिलाफ FIR दर्ज कर गिरफ्तारी का सिलसिला चल रहा है। पुलिस जांच की दुहाई दे रही है। जन आशीर्वाद यात्रा पर हमले के पीछे की वजह जांच का विषय है। लेकिन इसे लेकर भाजपा और कांग्रेस में सियासी हमलों का जो दौर शुरू हुआ है, वो फिलहाल थमता नहीं दिख रहा।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 

 
Flowers