Harda Pataka Factory Blast Update: हरदा हादसे में एक और बड़ी कार्रवाई, तत्कालीन कारखाना निरीक्षक निलंबित |Harda Pataka Factory Blast Update

Harda Pataka Factory Blast Update: हरदा हादसे में एक और बड़ी कार्रवाई, तत्कालीन कारखाना निरीक्षक निलंबित

Harda Pataka Factory Blast Update: हरदा हादसे में एक और बड़ी कार्रवाई, तत्कालीन कारखाना निरीक्षक को किया निलंबित

Edited By :   Modified Date:  February 7, 2024 / 09:03 PM IST, Published Date : February 7, 2024/9:02 pm IST

Harda Pataka Factory Blast Update: भोपाल। मध्य प्रदेश के हरदा जिले के बैरागढ़ स्थित पटाखा फैक्ट्री में हुए ब्लास्ट मामले में बड़ी कार्रवाई की गई है। तत्कालीन कारखाना निरीक्षक नवीन कुमार बरवा को निलंबित कर दिया गया है। बता दें कि इससे थोड़े देर पहले ही हरदा एसपी संदीप कुमार कंचन को भी हटाया गया है।

Read more: Harda Pataka Factory Blast News: हरदा मामले में बड़ी कार्रवाई, हटाए गए एसपी संदीप कुमार कंचन 

बता दें कि कल मंगलवार की सुबह पटाखा फैक्ट्री में जोरदार धमाका हुआ। ये धमाका इतना तेज था कि पूरे शहर में इसकी आवाज सुनाई दी। धमाके की वजह से १ॉ सड़क पर चल रहे कई राहगीर वाहन समेत दूर उछल गए। इसके बाद भी कई धमाके हुए और आग की लपटें और धुएं का गुबार दूर से देखा जा सकता था। एक बाद एक धमाकों से करीब 60 घरों में आग लग गई।

Read more: Harda Pataka Factory News: ‘किसी भी व्यक्ति को नहीं छोड़ा जाएगा…’ हरदा हादसे में घायलों से मुलाकात के दौरान सीएम मोहन यादव ने कही ये बातें

इस हादसे में 12 लोगों की मौत हुई वहीं, 124 लोग घायल हुए हैं। अधिकारियों के मुताबिक, ये फैक्ट्री 40 साल से चल रही थी। फैक्ट्री में 1300 लोग रजिस्टर होने की बात सामने आई है। मंगलवार को सैलरी का दिन होने की वजह से अधिकतर कर्मचारी फैक्ट्री पहुंचे थे। इसलिए हताहतों की संख्या बढ़ने की आशंका जताई जा रही है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp